दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म

January 10th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नागपुर स्टेशन से एक महिला अपने गांव जा रही थी,  प्लेटफार्म पर अचानक लेबर पेन शुरू हुआ। वह दो कदम भी चलने की स्थिति में नहीं थी लिहाजा वहीं जमीन पर लेट गई। इस दौरान उसने एक सुंदर स्वस्थ शिशु को जन्म दिया। घटना नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 की है। गुरुवार की सुबह के समय लोग अपनी-अपनी ट्रेन पकड़ने की भागमभाग में थे।  महिला भी अपने परिवार के साथ राजस्थान जाने के लिए नागपुर स्टेशन पर पहुंची यहीं उसे प्रसव पीड़ा हुई और डिलीवरी हो गई। 

राजस्थान का रहने वाला है परिवार
महिला का नाम काली बताया जा रहा है। जिसका परिवार नागपुर में रहकर सामान बेचता है। सिग्नलों पर गुब्बारे आदि बेचने वाली काली के साथ उसकी मां और पति भी थे। उसे लेबर पेन होने पर उसकी मां ने ही डिलीवरी करवाई। बताया जाता है कि काली की मां ने इसके पहले भी कुछ डिलीवरी करवा चुकी है। उसे इसका अनुभव होने के कारण प्रसता को कोई खास परेशानी नहीं हुई। रेलवे स्टेशन पर डिलीवरी होने की  जानकारी मिलते ही आरपीएफ की टीम प्लेटफार्म 4 पर पहुंची और एंबुलेंस से महिला को मेयो  हास्पिटल भेजा।

आरपीएफ ने बच्चे व मां को दिए कपड़े
मेयो हास्पिटल में डाक्टरों ने मां और बच्चे का प्राथमिक उपचार किया थोड़ी देर अस्पताल में रखने के बाद छुट्‌टी दे दी। आरपीएफ के विकास शर्मा व उनकी टीम ने बच्चे के लिए नए कपड़े और कंबल खरीदकर दिए। अस्पताल से छुट्‌टी होने के बाद काली अपने नवजात शिशु और परिवार के साथ अपने शहर राजस्थान के लिए रवाना हुई।

खबरें और भी हैं...