राज्य सूचना आयोग का कामकाज पूरी तरह हुआ आनलाइन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राज्य सूचना आयोग का कामकाज पूरी तरह हुआ आनलाइन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सूचना आयोग ने प्रत्यक्ष कार्यालय में आकर अपील आवेदन करने के बजाय संबंधितों को ई-मेल के माध्यम से आवेदन भेजने को कहा है। दस्तावेजों की सत्यापित प्रतियों को 20 रुपए का स्टैंप लगाकर ई-मेल करने पर इस पर तुरंत सुनवाई होगी। ई-मेल करते समय आवेदक को अपना मोबाइल नंबर व ई-मेल आईडी दर्ज करना होगा। राज्य सूचना आयोग की  sic.nagpur@yahoo.in व sic-nagpur@gov.in पर आवेदन किया जा सकता है। 

आवेदनों पर होगी सुनवाई
लॉकडाउन के कारण राज्य सूचना आयोग नागपुर कार्यालय का कामकाज 24 मार्च से बंद था। हर महीने इस कार्यालय को केंद्रीय सूचना अधिकार अधिनियम की धारा 19(3) के प्रावधान के तहत करीब 350 द्वितीय अपील आवेदन व धारा 18 के अनुसार सूचना संबंधी शिकायतें व अन्य डाक प्राप्त होते हैं। डाक व्यवहार बंद है। 4 मई से 33 फीसदी उपस्थिति में कार्यालय शुरू हुआ है। सार्वजनिक परिहवन बंद होने से बहुत कम लोग अपनी अपील या शिकायतें लेकर कार्यालय पहुंच पा रहे हैं। आयोग की तरफ से 2000 द्वितीय अपील व 700 शिकायती आवेदनों पर सुनवाई लेने के संबंध में कामकाज शुरू किया गया है। 

नोटिस भेजकर मागेंगे जवाब
ई-मेल से अपील या शिकायत प्राप्त होते ही आयोग अपीलकर्ता (आवेदक) व संबंधित संस्था को ई-मेल से नोटिस भेजकर जवाब मांगेगा। संबंधित संस्था या प्राधिकरण को उनके ई-मेल पर नोटिस भेजा जाएगा। आवेदन के साथ संबंधित कार्यालय का ई-मेल, अधिकारी का नाम, पदनाम, अधिकारी का मोबाइल नंबर देना चाहिए। आयोग ने ई-मेल के माध्यम से कामकाज का निर्णय लेने की जानकारी उप-सचिव रोहिणी जाधव ने दी है।
 

Created On :   20 May 2020 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story