झांसे में आए युवक ने ट्रांसफर कर दिए ~6.89 लाख

The youth who got caught in the hoax transferred ~ 6.89 lakhs
झांसे में आए युवक ने ट्रांसफर कर दिए ~6.89 लाख
आनलाइन धोखाधड़ी झांसे में आए युवक ने ट्रांसफर कर दिए ~6.89 लाख

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अंतरराज्यीय स्तर पर धोखाधड़ी में सक्रिय साइबर अपराधियों ने अब शेयर ब्रोकर बनकर एक व्यक्ति को झांसा देकर 6.89 लाख रुपए ठग लिए। प्रकरण उजागर होने पर शनिवार को महिला सहित चार लोगों के खिलाफ हुड़केश्वर थाने में मामला दर्ज किया गया।

एक माह संपर्क में रहे आरोपी
पीड़ित बेसा स्थित पैरामिड सिटी निवासी मंगेश नीलकंठ माहतकर (33) है। मंगेश को 16 जून 2021 को तनु नामक महिला का फोन आया। महिला ने मंगेश को शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए प्राेत्साहित िकया। कम समय में ज्यादा मुनाफा कमाकर देने का वादा किया। इसके बाद तनु ने अपने साथी राजू शर्मा, विराट जैन और वासुभाई नामक व्यक्तियों से बात कराई। यह सिलसिला 17 जुलाई तक चलता रहा। झांसे में आकर मंगेश ने एक माह के भीतर उक्त लोगों ने बताए खाते में 6 लाख 89 हजार 740 रुपए ऑनलाइन जमा किए।

पैसा मिलते ही बंद कर दिए फोन
इसके बाद भी मंगेश से रुपए की मांग की जाती रही। जिससे मंगेश को ठगे जाने का एहसास हुआ और उसने अपने रुपए वापस मांगे, तो चारों ने अपने फोन कर दिए। इसके बाद मामला थाने पहुंचा। जांच-पड़ताल के बाद शनिवार को तनु, विराट, राजू और वासु के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया। चाराें आरोपी साइबर अपराधी हैं और अंतरराज्यीय स्तर पर सक्रिय हैं। साइबर टीम की मदद से मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

 

Created On :   4 Oct 2021 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story