comScore

चोरी पकड़ ली थी, इसलिए ट्रक वाले ने सिक्योरिटी गार्डों को उतारा मौत के घाट

चोरी पकड़ ली थी, इसलिए ट्रक वाले ने सिक्योरिटी गार्डों को उतारा मौत के घाट

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। खमरिया थाना क्षेत्र स्थित परियट पोल्ट्रीफार्म में शुक्रवार की शाम ट्रक की टक्कर से मृत हुए दो सिक्योरिटी गार्डो की योजनाबद्ध तरीक से हत्या की गई थी, इस बात का खुलासा पुलिस जांच में हुआ है। जिसको अंजाम देने वाले ट्रक चालक और उसके हेल्पर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि 17 मई की शाम फीनिक्स पोल्ट्रीफार्म में ट्रक क्रमांक यूपी 70 जीटी- 9986 में बिहार से मक्का भरकर लाया गया था। गोदाम में माल खाली कराने के बाद ट्रक जब लौट रहा था, तब रास्ते में ट्रक से फार्म के सिक्योरिटी गार्ड 55 वर्षीय अजय शर्मा और बृजलाल यादव 48 वर्ष को टक्कर मार दी गई थी, जिसके कारण दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। एसपी निमिष अग्रवाल के अनुसार जाँच के दौरान पोल्ट्रीफार्म के कर्मचारियों से पूछताछ की गई, तो पता चला कि 17 मई की शाम जब ट्रक चालक लियाकत खान और उसका हैल्पर तालिब खान ट्रक में मक्का लेकर धर्मकाँटा में तौल करा रहे थे, तो मक्का कम पाया गया, उसमें पानी मिला हुआ था, जिसकी वैज्ञानिक जाँच में भी गड़बड़ी मिली। इस बात को लेकर गार्ड अजय शर्मा और ब्रजलाल यादव की लियाकत से बहस हो गई, लेकिन फार्म के मैनेजर ने दोनों को शांत कर दिया था। अजय और ब्रजलाल पेट्रोलिंग के लिए चले गए थे। 

लौटते समय मारी टक्कर

विवाद खत्म होने के बाद लियाकत ट्रक चलाकर फार्म से बाहर जा रहा था, इसी दौरान सामने से अजय और ब्रजलाल उन्हें एक्टिवा से लौटते हुए दिख गए। लियाकत ने तालिब से कहा कि इनसे बदला लेना है, इन्हें टक्कर मार दें? तालिब ने भी हामी भर दी और फिर लियाकत ने तेजी से उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी थी, जिसके कारण अजय और ब्रजलाल की मौत हो गई थी।

सीएसपी की सूझबूझ से घिरे आरोपी 

पुलिस भी इसे महज एक्सीडेंट का मामला समझकर जांच करने में जुट गई थी, लेकिन अचानक भ्रमण करते हुए सीएसपी राँझी धर्मेश दीक्षित पहुँचे और भीड़ देखकर उन्होंने सबसे पहले ट्रक ड्राइवर को फोन लगाया, तो उसने खुद अपनी गलती मानते हुए दमोह पहुँचने की जानकारी दी थी, लेकिन सीएसपी दीक्षित ने साइबर टीम से लियाकत के मोबाइल की लोकेशन चैक कराई, तो पता चला कि वह करमेता में है। लिहाजा उन्होंने तत्काल एक टीम भेजी और लियाकत व तालिब को ट्रक समेत पनागर के पास पकड़ लिया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

कमेंट करें
UN8lD