कुछ नेताओं के ऐसे वीडियो-फोटो हैं,  सार्वजनिक हुए तो मच जाएगा हंगामाः खडसे

There are such video-photos of some politicians, there will be a ruckus when it becomes public: Khadse
कुछ नेताओं के ऐसे वीडियो-फोटो हैं,  सार्वजनिक हुए तो मच जाएगा हंगामाः खडसे
कुछ नेताओं के ऐसे वीडियो-फोटो हैं,  सार्वजनिक हुए तो मच जाएगा हंगामाः खडसे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अपनी पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ भाजपा नेता एकनाथ खडसे ने कहा है कि मेरे पास कई नेताओं के ऐसे वीडियो क्लिप और फोटो हैं,जो बाहर आए तो हंगामा मच जाएगा। खडसे ने यह बात एक मराठी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि मैं इतने निचले दर्जे की राजनीति नहीं करता, इस लिए मैं ये वीडियो-फोटो वरिष्ठ नेताओं को दिखा चुका हूं। वहां से न्याय नहीं मिला तो जनता के सामने अपनी बात रखूंगा। खडसे ने कहा कि जिनकी वजहसे मैं परेशान हुआ हूं, उनके प्रति दया नहीं दिखा सकता।  पिछले कई दिनों से पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोल रहे खडसे ने कहा कि मेरे 40 वर्षों के राजनीति कैरियर में विपक्ष ने कभी भी मुझ पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगाए।

हमारी सरकार के दौरान कई मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे, उनके इस्तीफे भी मांगे गए। पर मेरे ऊपर आरोप लगने के बाद मैंने दूसरे दिन इस्तीफा दे दिया। जबकि देवेंद्र फडणवीस पर भी आरोप लगे। उनकी पत्नी एक्सिस बैंक में काम करती थी, इसलिए गृह विभाग के सारे बैंक खाते उसी बैंक में खोल दिए गए। विपक्ष पर उन पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।  उन्होंने कहा कि यह कहना गलत होगा कि मंत्री पद न मिलने के कारण मैं विरोध में बोल रहा हूं। सच्चाई यह है कि मुझ पर अन्याय हुआ है, इसलिए मैं अपना आक्रोश प्रकट कर रहा हूं। विधानसभा चुनाव में मेरी बेटी को बगैर मांगे टिकट दिया गया और उसे हराने की व्यवस्था भी की गई। विनोद तावडे, चंद्रशेखर बावनकुले जैसे कई जीतने वाले नेताओं का टिकट काट दिया गया। 

किताब लिखने जुटा रहा कागजात
एक सवाल के जवाब में खडसे ने कहा कि "नानासाहेब फडवीसांच बारभाई कारस्थान’ किताब लिखने के लिए फिलहाल मैं कागजात जुटा रहा हूं। कुछ जानकारियां आरटीआई से मंगाई है। इसमे दो-तीन महिने का वक्त लगेगा। उन्होंने कहा कि मेरी किताब तथ्यपूर्ण होगी। इससे सच्चाई सामने आएगी। इस किताब के प्रकाशन में पांच-छ माह लगेगा। समय भले लगे पर सारी सच्चाई सामने आनी चाहिए। इस किताब को लिखने के लिए लेखक भी मिल गया है।  खडसे ने कहा कि 1995 से पार्टी मेरे नेतृत्व में महाराष्ट्र के चुनाव लड़ती रही है। फडणवीस के नेतृत्व में तो पहली बार चुनाव लड़ा गया। इसलिए मुझे पता है कि कौन सी सूची भेजी जाती है और कौन सी सूची दबाई जाती है। राज्यसभा चुनाव के वक्त भी कहा गया कि मेरा नाम भेजा जाएगा। बाद में कहा गया कि पार्टी हाईकमान ने नकार दिया। विधान परिषद के वक्त भी यही हुआ। 

मैंने खुद नहीं दिया था इस्तीफा
खडसे ने एक और खुलासा करते हुए कहा कि मैंने खुद मंत्री पदसे इस्तीफा नहीं दिया था बल्कि मुझ से इस्तीफा लिया गया था। उन्होंने बताया कि मुझ पर आरोप लगने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी सतीश मेरे पास आए और बोले कि वरिष्ठों का आदेश है कि इस लिए आप इस्तीफा दे दो। इसके बाद मैंने इस्तीफा दे दिया। भाजपा नेता ने कहा कि वरिष्ठों के कहने पर मैनें कोरे कागज पर हस्ताक्षर कर दिए थे। मुझ  से कहा गया कि बाहर प्रेस कांफ्रेंस में आप को कहना है कि मैं खुद इस्तीफा दे रहा हूं और मामले की जांच की मांग करता हूं। 
 
देशहित में वीडियो सार्वजनिक करें खडसेः कांग्रेस
वरिष्ठ भाजपा नेता खडसे के आरोपों पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने शनिवार को कहा कि खडसे देशहित में वह वीडियो-फोटो सामने लाए। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का चेहरा सामने आना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि खडसे चुप रहे तो गलत लोगों को बढ़ावा मिलेगा।   


 

Created On :   12 Sep 2020 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story