दिल्ली में आज 25 हजार कोविड मामले आने की आशंका

There is a possibility of 25 thousand covid cases coming in Delhi today
दिल्ली में आज 25 हजार कोविड मामले आने की आशंका
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन दिल्ली में आज 25 हजार कोविड मामले आने की आशंका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले स्थिर हो गए हैं और जल्द ही इसमें कमी आ सकती है। उन्होंने कहा कि शहर में बुधवार शाम तक 25,000 ताजा संक्रमण सामने आने की आशंका है। जैन ने कहा, पीक का कोई निश्चित समय नहीं है, लेकिन अब मामले बढ़ना बंद हो गए हैं। अस्पताल में दाखिले भी कम हो रहे हैं, जिसका मतलब है कि स्थिति बेहतर हो रही है, अब गिरावट आएगी।

कोविड मौतों की संख्या पर मीडिया से बात करते हुए जैन ने कहा कि मरने वालों में ज्यादातर दूसरी बीमारी से ग्रस्त रोगी हैं। जिन लोगों को टीका लगाया गया है, उनकी भी मृत्यु हुई है, लेकिन अधिकांश मृतक दूसरी बीमारी से ग्रस्त रोगी हैं। उन्होंने कहा कि अब तक बच्चों के लिए ज्यादा गंभीरता नहीं देखी गई है। हालांकि, हर चार में से एक व्यक्ति दिल्ली में कोविड से संक्रमित हो रहा है, क्योंकि मंगलवार को संक्रमण दर 25.65 प्रतिशत तक पहुंच गई।

शहर में मंगलवार को 21,159 ताजा कोविड मामले और 23 कोविड की मौत दर्ज की गई थी। जैन ने कहा, अस्पतालों में स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी है। हालांकि, इस बार बहुत कम मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। हम 37 हजार बेड तैयार कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल इसकी जरूरत नहीं है। कोविड जांच पर आईसीएमआर के नए दिशानिर्देशों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि बिना लक्षण वाले लोगों को जांच की आवश्यकता नहीं है। लोगों को टीका लगाया गया है, इसलिए मरीजों पर वायरस का ज्यादा असर नहीं होता है।

(आईएएनएस)

Created On :   12 Jan 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story