नजरूल मंच पर कॉलेजों के समारोह पर लग सकता है प्रतिबंध

There may be a ban on the function of colleges on Nazrul Manch
नजरूल मंच पर कॉलेजों के समारोह पर लग सकता है प्रतिबंध
कोलकाता नजरूल मंच पर कॉलेजों के समारोह पर लग सकता है प्रतिबंध

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। दक्षिण कोलकाता के नजरूल मंच पर अब कॉलेज फेस्ट के आयोजन पर रोक लग सकती है। कोलकाता स्थित गुरुदास कॉलेज द्वारा मंगलवार शाम आयोजित फेस्ट (उत्सव) में खराब भीड़ प्रबंधन के बाद इस संबंध में अब यह विचार किया जा रहा है। यह वही मंच है, जहां पाश्र्व गायक (प्लेबैक सिंगर) कृष्णकुमार कुनाथ (केके) ने अपने अंतिम संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति दी थी। बेचैनी की शिकायत के बाद कॉन्सर्ट खत्म करने के तुरंत बाद 53 वर्षीय गायक की मृत्यु हो गई।

केएमडीए महानिदेशक सुप्रियो मैती के नेतृत्व में नजरूल मंच के नियंत्रण प्राधिकरण कोलकाता मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (केएमडीए) की एक टीम ने बुधवार दोपहर आयोजन स्थल के बुनियादी ढांचे का निरीक्षण किया। टीम ने वहां कॉलेज फेस्ट पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया है।

यह पता चला है कि नजरूल मंच की क्षमता 2,700 से 3,000 तक सीमित है, मगर गुरुवार शाम 6,000 लोगोंं की भीड़ कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गई, जिसमें कई लोग या तो सीढ़ियों पर बैठे या जहां-तहां खड़े होकर शो देख रहे थे। केएमडीए टीम का मानना है कि भीड़भाड़ वाले स्थान की वजह से एयर कंडीशनिंग मशीनों का प्रभाव कम हो गया, जिससे घुटन हो गई। कोलकाता के मेयर और राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम के मुताबिक, केके की अपार लोकप्रियता के कारण संगीत कार्यक्रम देखने के लिए युवा बड़ी संख्या में आए।

हाकिम, जो मेयर होने के नाते केएमडीए के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा, केएमडीए के अधिकारियों ने अनुरोध किया है कि कॉलेज फेस्ट के लिए स्थल आवंटित नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि प्रत्येक कॉलेज शो के बाद कार्यक्रम स्थल की कई कुर्सियां क्षतिग्रस्त पाई जाती हैं, क्योंकि भीड़ उन पर खड़े होकर नृत्य करती है। हालांकि, हमें अभी इस मामले पर अंतिम निर्णय लेना है।

हालांकि, हाकिम ने नजरूल मंच में एयर कंडीशनिंग मशीनों के खराब होने से इनकार किया है। उन्होंने पूछा, अगर क्षमता से दोगुनी से अधिक भीड़ कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करती है, तो मशीनों का क्या दोष है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jun 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story