तीन पार्टियों की सरकार में मत भिन्नता होगी ही

There will be difference of opinion in the government of three parties.
तीन पार्टियों की सरकार में मत भिन्नता होगी ही
नाना पटोले के सुर तीन पार्टियों की सरकार में मत भिन्नता होगी ही

डिजिटल डेस्क, अकोला । महानगरपालिका चुनाव के लिए तीन सदस्यीय प्रभाग पध्दति का निर्णय मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। इस निर्णय के बाद कार्यकर्ताओं की शिकायतें मिली कि इस पध्दति से विकास कार्य करने में बाधा निर्माण होती है। इस पर कांग्रेस ने दो सदस्यीय प्रभाग पध्दति से ही मनपा चुनाव लेने की मांग रखी है। मंत्रिमंडल के निर्णय पर कांग्रेस की कोई नाराजगी नहीं है। तीन पार्टियों की सरकार होने से मत भिन्नता होगी ही, क्योंकि यह एक पार्टी की सरकार नहीं है। किंतु तीन दलों में कोई मतभेद नहीं है, हम एकजुट है, ऐसा प्रतिपादन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने अकोला में आयोजित पत्र परिषद में किया।

आरोग्य विभाग की परीक्षा मामले में दोषियों पर कार्रवाई होगी
आरोग्य विभाग की परीक्षा के लिए नियुक्ति कंपनी से हुई गड़बड़ी उजागर होने पर चार दिन पहले ही परीक्षा रद्द होनी चाहिए थी, लेकिन समय पर परीक्षा रद्द की गई। इस कारण छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस मामले में दोषियों के खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी। किंतु ऐन समय पर परीक्षा रद्द होने से छात्रों को भी मदद मिलनी चाहिए, ऐसा प्रतिपादन भी नाना पटोले ने किया।

हर राज्य में एक किरिट सोमय्या {हाल ही में भाजपा नेता किरिट सोमय्या ने कांग्रेस पार्टी के मंत्रियों की फाइलें खोलने की चेतावनी अपने वक्तव्य में दी, जिस पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि जनता का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा की ओर से ऐसे प्रयास किए जाते हैं। इसके लिए भाजपा ने हर राज्य में किरिट सोमय्या जैसे लोग खड़े किए गए हैं।

अकोला जिले में जिला परिषद व पंचायत समिति के उपचुनाव हो रहे हैं, जिनमें कांग्रेस उम्मीदवारों के प्रचार के लिए नाना पटोले अकोला जिले के दौरे पर आए हैं। इस अवसर पर स्थानीय स्वराज्य भवन स्थित कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने पत्र परिषद ली। रविवार की दोपहर 12 बजे आयोजित इस पत्र परिषद में कांग्रेस राज्य प्रवक्ता अतुल लोंढे, अकोला जिला अध्यक्ष अशोक अमानकर, महानगर अध्यक्ष बबनराव चौधरी, पूर्व मंत्री अजहर हुसेन, पूर्व विधायक नातीकोद्दीन खतीब, प्रकाश तायडे, डा. जीशान हुसेन, मदन भरगड़, मनपा विपक्ष नेता साजिद खान पठाण, डा. सुधीर ढोणे उपस्थित थे। मनपा चुनाव के लिए बहुसदस्यीय प्रभाग पध्दति को लेकर लिए गए निर्णय पर महाविकास आघाड़ी में शामिल तीन पक्षों में मतभेद होने के संदर्भ में पत्रकारों ने सवाल उपस्थित किया, जिसका जवाब देते हुए नाना पटोले ने माना कि तीन पार्टियों की सरकार में मत भिन्नता होंगी ही

सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रही भाजपा
देश में तानाशाही निर्माण करने का काम भाजपा ने मोदी सरकार के नेतृत्व में किया है। सत्ता का गलत इस्तेमाल कर व्यवस्था को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। आजादी के 74 साल बाद पहली बार ऐसी स्थिति निर्माण हुई है। दिल्ली के आंदोलन में किसान शामिल न हो पाए, इसलिए रूकावटें निर्माण की जा रही है। इसी वजह से अब सरकार के खिलाफ गांव-गांव में किसान सड़कों पर उतरेंगे। बंद आंदोलन के बाद भी सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया तो बेरोजगारी, महंगाई के खिलाफ कांग्रेस तीव्र आंदोलन करेगी, ऐसा भी उन्होंने स्पष्ट किया।

Created On :   28 Sep 2021 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story