भोपाल को मिली ये बड़ी सौगातें, आर्च ब्रिज, स्मार्ट रोड से लेकर स्मार्ट पार्क तक, देखें तस्वीरें.... 

These big gifts to Bhopal, from Arch Bridge, Smart Road to Smart Park, see photos
भोपाल को मिली ये बड़ी सौगातें, आर्च ब्रिज, स्मार्ट रोड से लेकर स्मार्ट पार्क तक, देखें तस्वीरें.... 
भोपाल को मिली ये बड़ी सौगातें, आर्च ब्रिज, स्मार्ट रोड से लेकर स्मार्ट पार्क तक, देखें तस्वीरें.... 

डिजिटल डेस्क (भोपाल)   भोपाल में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पांच बड़े कार्यों का लोकार्पण किया और भोपालवासियों को कई बड़ी सौगातें दी। इनमें रानी कमलापति आर्च ब्रिज, स्मार्ट रोड और स्मार्ट पार्क जनता को समर्पित किए। स्मार्ट रोड मध्यप्रदेश की पहली स्मार्ट सड़क होगी। जाटखेड़ी स्थित ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए ट्रांसफर स्टेशन का लोकार्पण भी किया गया।

 धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश को मंजूरी

आज मध्यप्रदेश कैबिनेट की अहम बैठक में सरकार "धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2020" के अध्यादेश को मंजूरी दी, आज यह कानून प्रदेश में लागू हो गया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भोपाल में ऐसे में अध्यादेश को तुरंत मंजूरी भी मिल गई।  सीएम शिवराज सिंह ने आज कहा कि "धर्म छुपाकर अथवा झूठा अभिनय करके अधिनियम के विरुद्ध धर्म परिवर्तन किए जाने पर कड़ी सज़ा का प्रावधान किया गया है। एक ही समय में 2 या 2 से अधिक लोगों का सामूहिक धर्म परिवर्तन किए जाने पर 5 वर्ष-10 वर्ष का कारावास और  न्यूनतम 1 लाख रु. के अर्थदंड की सज़ा होगी" । 

आज से भोपाल-जयपुर-भोपाल स्पेशल एक्सप्रेस पुन- चलने लगेंगी, जबकि जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन श्रीधाम एक्सप्रेस नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण आज से 2 दिनों के लिए बंद रहेगी।

भोपाल रेल मंडल के गुना-पीलीघाट रेलखंड में दूसरी रेल लाइन बनकर तैयार है। आज से इस रेलखंड में दूसरी रेल लाइन का ट्रायल होना है। रेल खंड में ट्रायल के लिए तैयारियां पूरी कर ली है, ट्रायल मुंबई मध्य व्रत के रेल संरक्षा आयुक्त एके जैन की मौजूदगी में किया जाएगा।

महाकालेश्वर मंदिर में आज प्रबंधन समिति की बैठक होने जा रही है, इसमें भस्म आरती में श्रद्धालुओं के शामिल होने को लेकर निर्णय लिया जा सकता है। बता दें कोरोना के कारण श्रद्धालुओं के लिए भस्म आरती में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

Created On :   29 Dec 2020 8:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story