comScore

घर को ताला लगाना पड़ा महंगा,  9 लाख से ज्यादा के आभूषण चोरी

घर को ताला लगाना पड़ा महंगा,  9 लाख से ज्यादा के आभूषण चोरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। घर को ताला लगाकर जाना दो परिवार को महंगा पड़ गया। अज्ञात चोरों ने मौके का फायदा उठाते हुए घर का ताला तोड़कर 9 लाख से ज्यादा का सामान चोरी किया है। फरियादी की शिकायत पर शहर के यशोधरा व हुडकेश्वर थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पहली चोरी यशोधरा थाना अंतर्गत हुई है। रविवार को दोपहर 3.30 बजे फरियादी सतिश जगन्नाथ नागपुरे (38) निवासी एच.बी. नगर है। उनके घर में पति-पत्नी मां व दो बेटियां है। घटना के दिन परीजन के यहां गोदभराई का कार्यक्रम था। ऐसे में घर को ताला लगाकर वह अपने परिवार के साथ पारडी में परिजन के यहां गए थे। ऐसे में पहले से मौके की ताक में रहने वाले आरोपी ने घर का ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया। अलमारी से सोने के आभूषण व नकद 45 हजार, कुल मिलाकर 1 लाख 32 हजार रुपए का सामान चुरा लिया। रात को 8.30 बजे प्रोग्राम खत्म होने के बाद जब फरियादी घर लौटे तो दरवाजे का ताला टूटा हुआ मिला, जिससे उन्हें चोरी का अंदेशा लग गया था।

घर के भीतर जाने पर उन्होंने देखा कि, अलमारी का भी ताला टूटा हुआ था। अज्ञात चोरों ने अलमारी से नकद व आभूषण मिलाकर 1 लाख 32 हजार रुपए का सामान चोरी किया गया था। फरियादी की शिकायत पर हेड कॉन्स्टेबल संजय कोटांगले ने मामला दर्ज किया है। दूसरी घटना हुडकेश्वर थाना अंतर्गत हुई है, जहां बत्ती गुल होने का फायदा चोरों उठाया था। फरियादी पीयूष धाबेकर (31) निवासी महाकाली नगर, अपने पत्नी के साथ सुपर बाजार में गया था। इस वक्त घर को ताला लगाया था। रात 7.30 बजे एरिया की बिजली गुल हो गई थी। लोग घर के सामने ही खड़े थे, बावजूद इसके चोरों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया। घर की कड़ी तोड़कर भीतर से पत्नी व मां के  6 लाख 70 हजार रुपये के सोने के आभूषण चुरा लिए। फरियादी की शिकायत हुडकेश्वर थाने के एपीआई विजय नाइक ने दर्ज की है।

कमेंट करें
vTBOp