comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

नागपुर स्टेशन पर अब चोरी नहीं आसान, हाईटेक सीसीटीवी कैमरे ने फरियादी को ढूंढा, जानिए रोचक वाक्या

September 09th, 2018 15:47 IST
नागपुर स्टेशन पर अब चोरी नहीं आसान, हाईटेक सीसीटीवी कैमरे ने फरियादी को ढूंढा, जानिए रोचक वाक्या

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नागपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार की दोपहर एक यात्री सो रहा था, कि एक व्यक्ति ने उसका मोबाइल फोन चोरी कर लिया। मोबाइल चुराकर भाग रहे व्यक्ति को स्टेशन पर गश्त लगा रहे RPF के जवानों ने पकड़ा। मोबाइल चोरी करने की बात स्वीकारी, लेकिन किस यात्री का मोबाइल चोरी किया यह वह बता नहीं सका। ऐसे में सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर RPF ने यात्री की पहचान कर ली। संतरा मार्केट में सो रहे यात्री को उठाकर RPF ने 18 हजार कीमत का मोबाइल उसे लौटाया। नागपुर स्टेशन पर हाल ही में हाईटेक कैमरे लगे हैं। ऐसे में यहां अब चोरों की दाल नहीं गल रही है।  हाईटेक सीसीटीवी कैमरे का फायदा सुरक्षा व्यवस्था को मिल रहा है। इससे पहले धुंधले कैमरे से चोरी की घटना पकड़ में नहीं आ रही थी।

वेटिंग रूम से उड़ाया मोबाइल
जानकारी के अनुसार यात्री पी. सहदेवनाथ (20) ट्रेन के इंतजार में संतरा मार्केट टिकट वेटिंग रूम में बैठा था। ट्रेन आने को समय रहने से वह यहीं पर सो गया था। इस वक्त यहां और भी कुछ यात्री सोये हुए थे। चोरी की ताक में यहीं पर बैठा आरोपी देवेन्द्र कुमरे (22) निवासी बालाघाट ने फरियादी की जेब में रखा मोबाइल चुरा लिया। हालांकि इसकी फरियादी को जरा भी भनक नहीं लगी थी। ऐसे में आरोपी मोबाइल लेकर परिसर से भाग रहा था। इसी वक्त परिसर में RPF के जवान गश्त लगा रहे थे।

प्रधान आरक्षक/शशिकांत गजभिये, आरक्षक/अर्जुन सामन्तराय  ने आरोपी को भागते हुए तुरंत उसको हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपी ने पहले कुछ नहीं बताया लेकिन सख्ती करने पर चोरी की बात स्वीकारी। उसने बताया कि कुछ लोग सोये थे, उनमें किसी एक के जेब से मोबाइल उड़ाया है। ऐसे में सिपाहियों ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला। इसमें आरोपी की चोरी की घटना व फरियादी साफ नजर आया। पुलिस ने संतरा मार्केट परिसर में जाकर फरियादी को उठाकर मोबाइल दिखाने पर फरियादी ने मोबाइल उसका होने की बात स्वीकारी। उपरोक्त कार्रवाई मंडल सुरक्षा आयुक्त ज्योतिकुमार सतिजा के मार्गदर्शन में की गई।
 

कमेंट करें
RnbO5