दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस ने जिन्हें 8 बार छोड़ा, उनसे STF ने उगलवाईं 7 चोरियां , 5 लाख का माल बरामद

April 19th, 2018

डिजिटल डेस्क जबलपुर।  गढ़ा पुरवा पानी टंकी के पास पिछले 8 महीनों से किराए के मकान में रहकर चोरी करने वाले 2 शातिर चोरों को बीती शाम एसटीएफ टीम ने धनवंतरी नगर स्थित एक ज्वैलरी शॉप में रैकी करते हुए पकड़ लिया। सूत्रों के अनुसार आरोपियों का रिकॉर्ड चैक करने पर पता चला कि वे दमोह जिले के पुराने अपराधी हैं, जिनकी गतिविधियों पर संदेह करते हुए क्षेत्र के लोगों ने संजीवनी नगर थाने में लगातार सूचनाएं दी थीं, 8 बार संजीवनी नगर पुलिस ने औपचारिक पूछताछ करके उन्हें  छोड़ दिया था। लेकिन एसटीएफ की पूछताछ में आरोपियों ने संजीवनी नगर, गढ़ा और तिलवारा थाना क्षेत्रों के 7 वारदातों का खुलासा किया। पकड़े गए आरोपियों से 5 लाख का माल बरामद किया गया है। एएसपी साउथ दीपक कुमार शुक्ला और एसटीएफ एसपी कमलेश कुमार खरपुसे ने बताया कि मंगलवार की शाम एसटीएफ के एएसआई विशाल सिंह और उनकी टीम ने धनवंतरी नगर स्थित ज्वैलरी शॉप में दो युवकों की संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए उन्हें पकड़कर संजीवनी नगर थाने ले जाकर उनसे पूछताछ की।  पकड़े गए युवकों की पहचान दमोह निवासी पवन लोधी उर्फ आकाश और राकेश उर्फ अभय विश्वकर्मा के रूप में की गई।
इन जगहों पर की चोरियां
एएसपी शुक्ला के अनुसार पवन और अभय ने पूछताछ में धनंवतरी नगर निवासी प्रियंका मेश्राम, श्रीकांत मिश्रा, संजय सिंह, विभा पाठक, नवनिवेश कॉलोनी गंगानगर निवासी निर्मला लखेरा, अवनी विहार कॉलोनी थाना तिलवारा निवासी तेज प्रताप अजीतवंश और गढ़ा थाना क्षेत्र के आमनपुर निवासी प्रशांत दुबे के घरों में चोरी करना कबूल किया। आरोपियों के कब्जे से सोने चांदी के जेवर, मोबाइल फोन और 5200 रुपए नकद और अन्य सामान मिलाकर 5 लाख का माल बरामद किया गया है।        
दिन में रैकी रात में करते थे चोरी
 पवन और अभय ने पूछताछ में जानकारी दी कि वे लोग 8 माह पूर्व छात्र बनकर गढ़ा पुरवा स्थित एक मकान में किराए से रह रहे थे। दोनों सुबह पढ़ाई के बहाने से निकलकर कॉलोनियों में रैकी करते थे और रात में वारदात को अंजाम देते थे।
टीम होगी पुरस्कृत-
इस कार्रवाई में एसटीएफ जबलपुर प्रभारी हरिओम दीक्षित, एएसआई विशाल िसंह, मनीष तिवारी, निर्मल सिंह, राजन पांडे, दिलावर िसंह, नरेश जाटव और संजीवनी नगर थाने के छत्रपाल, निशाद, अजय और वर्षा पटेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिन्हें एसपी कुमार सौरव ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।