comScore

दिल्ली में 18 से अधिक उम्र वाले लोगों का टीकाकरण शुरू, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया

दिल्ली में 18 से अधिक उम्र वाले लोगों का टीकाकरण शुरू, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैक्सीन की शॉर्टेज के बीच दिल्ली में 18-44 साल के लोगों का वैक्सीनेशन सोमवार से शुरू हो गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विनोद नगर के एक वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। मनीष सिसोदिया ने कहा, 'आज दिल्ली सरकार के 77 स्कूलों में 300 सेंटर में 18-44 साल के लोगों के वैक्सीनेशन का प्रोग्राम शुरू हुआ है।'

मनीष सिसोदिया ने कहा, हमें 1 मई को वैक्सीन की 4.5 लाख डोज मिली है। हम वैक्सीन निर्माताओं के संपर्क में हैं। हमने आज टीकाकरण के लिए 45,150 लोगों को अपॉइंटमेंट दिया हैं। लोग वैक्सीन लेने के लिए बहुत उत्सुक हैं। हमें 100 प्रतिशत टर्नआउट की उम्मीद है।

बता दें कि पूरे देश में 1 मई से 18-44 साल के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू होना था। लेकिन वैक्सीन की किल्लत के चलते कई राज्यों ने 1 मई से वैक्सीनेशन शुरू करने से इनकार कर दिया था। दिल्ली में वैक्सीनेशन के अगले चरण को शुरू करने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था, अभी तक हमारे पास वैक्सीन नहीं पहुंची है। हम लगातार कंपनी के संपर्क में हैं। हमें उम्मीद है कि कोविशील्ड वैक्सीन की 3 लाख डोज कल या परसो तक आ जाएगी।

केजरीवाल ने कहा था, दिल्ली सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन को लेकर सभी तैयारियां की जा चुकी हैं, लेकिन उसके लिए वैक्सीन का उपलब्ध होना जरूरी है। अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं है। जैसे ही कंपनियां हमें एक शेड्यूल दे देती हैं कि कितनी कितनी वैक्सीन कब कब देंगे, तो हम तुरंत वैक्सीनेशन शुरू कर देंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा था, कोविशील्ड और कोवैक्सिन बनाने वाली दोनों कंपनियों को हमने 67 लाख डोज़ देने का निवेदन किया है। हमने कहा है कि ये वैक्सीन हमें अगले 3 महीने के अंदर उपलब्ध कराएं। हमारा पूरा प्रयास है कि अगले 3 महीने के अंदर दिल्ली के सभी लोगों को टीका लगा दिया जाए। 

कमेंट करें
iBPu0
कमेंट पढ़े
Avinash pandit May 07th, 2021 11:10 IST

chhindwara chandangao samudayik swasthya kendra me 18 se 44 sal k logo ko kab covid 19 vacsin lagegi g. hamne to aarogya setu app par apna rajistreshan kar liya hai g hamari is sanka ka samadhan kare g