दैनिक भास्कर हिंदी: एटीएम में हुई चोरी के 3 आरोपी गिरफ्तार, 3 लाख रुपए, लेपटॉप और मोबाइल बरामद

August 20th, 2018

डिजिटल डेस्क बालाघाट। सात अगस्त की दरमियानी रात तिरोड़ी थाना अंतर्गत बोनकट्टा स्थित महाराष्ट्र बैंक के एटीएम में हुई लगभग 10 लाख 86 हजार 500 रूपये की चोरी मामले में बालाघाट पुलिस ने अंतर्राज्यीय एटीएम कटिंग गैंग के 3 सदस्य को गिरफ्तार किया है। जबकि 3 सदस्य फरार है। पुलिस लाईन स्थित पुलिस सभाकक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक जयदेवन ए ने एटीएम में हुई चोरी का खुलासा करते हुए आरोपियों के पकड़ाये जाने की विस्तृत जानकारी दी।

महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्र के एटीएम में हुई चोरी से लगा आरोपियों का सुराग
पुलिस अधीक्षक जयदेवन ए ने बोनकट्टा स्थित एटीएम में हुई लाखो रूपये की चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि घटना के बाद से लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम जांच में जुटी हुई थी। जिसमें पुलिस को जानकारी मिली कि विगत कुछ समय से महाराष्ट्र नागपुर के ग्रामीण क्षेत्र में एटीएम को गैस कटर से काटकर रूपये चोरी की घटना हुई है। जिसके बाद मुखबिरी को सक्रिय कर चोरों के बारे में पतासाजी की गई। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि तीन बाहरी व्यक्ति मोवाड़ यात्री प्रतिक्षालय में है और वह किसी के साथी के आने का इंतजार कर रहे है। जिसके बाद पुलिस ने दबिश देकर उक्त तीना युवकों को पकड़ा और उनसे पूछताछ की तो पता चला कि पकड़ाये गये आरोपियों द्वारा अपने तीन और साथियों के साथ मिलकर बोनकट्टा में एटीएम को गैस कटर से काटकर चोरी की गई थी।

आरोपियों के पास से 3 लाख रूपये, लेपटॉप और मोबाईल बरामद
तिरोड़ी थाना अंतर्गत बोनकट्टा में एटीएम को काटकर की गई लाखो रूपये की चोरी मामले में पुलिस ने आरोपी महाराष्ट्र भंडारा के बेला निवासी 25 वर्षीय राहुल पिता टोलीराम बोन्द्रे, तुमसर अंतर्गत खापा निवासी 26 वर्षीय राजकुमार उर्फ गुड्डु पिता अंकुश हलमारे और मध्यप्रदेश छिंदवाड़ा के उमरानाला थाना अंतर्गत अर्जुनवाड़ी निवासी 39 वर्षीय संपत उर्फ संतोष उर्फ पटेल पिता सुखदयाल चौरे के पास से 03 लाख रूपये नगद, एक पल्सर मोटरसायकिल, गैस कटर, काला टेप, 5 मोबाइल फोन तथा एक एसार कंपनी का लैपटाप बरामद किया गया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों द्वारा 3 लाख रूपये अपने बैंक एकाउंट मे जमा होना बताया गया है। पुलिस की मानें तो वारदात में शामिल सभी आरोपी आदतन अपराधी है, जिसमें एक हिस्ट्रीशीटर भी है।