तमिलनाडु : तमिलनाडु में हाथियों के अवैध शिकार और दांत बेचने के आरोप में तीन गिरफ्तार

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • तमिलनाडु में हाथियों के अवैध शिकार और दांत बेचने के आरोप में तीन गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के वन अधिकारियों ने इरोड में हाथी का शिकार करने और दांत बेचने के आरोप में एक नाबालिग लड़के सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।वन अधिकारियों ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई की, जब कदंबूर वन रेंज के अधिकारियों ने पाया कि एक जंगली हाथी के शव से दांत गायब थे जो 21 जून को वन क्षेत्र में मृत पाए गए थे।रविवार शाम को गिरफ्तार किए गए आरोपियों में के. सदायप्पन (45), पी. सेनगोट्टयन (41) और एक लड़का (17) है, जो सभी सत्यमंगलम वन रेंज के अथियुर पुथुर के रहने वाले हैं।

तीनों ने खुलासा किया कि वे कदंबूर में वन रेंज में प्रवेश कर गए थे और हाथी के शव में तेजाब डाल दिया था और दांतों को हटा दिया था।कदंबूर वन रेंज के एक वन अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि, वे उन लोगों की जांच कर रहे हैं जिन्होंने तीनों से दांत खरीदे हैं और उन बिचौलियों की तलाश कर रहे हैं जिन्होंने खरीदारों को विक्रेताओं से जोड़ा था।जहां दोनों लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, वहीं 17 वर्षीय लड़के को इरोड के ऑब्जर्वेशन होम भेज दिया गया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.