3 लोगों की लू लगने से मौत, पारा गिरा लेकिन नहीं मिली गर्मी से राहत

Three people die due to heat wave,mercury dropped but not get relief
3 लोगों की लू लगने से मौत, पारा गिरा लेकिन नहीं मिली गर्मी से राहत
3 लोगों की लू लगने से मौत, पारा गिरा लेकिन नहीं मिली गर्मी से राहत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मौसम की पिछले कुछ दिनों से आंख-मिचौली जारी है। पिछले 48 घंटे में पारा 1 डिग्री गिरा है, लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिली है। शनिवार को शहरवासियों को तेज धूप व गर्मी का सामना करना पड़ा। नागपुर का अधिकतम तापमान 43.6 व न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री रहा। मौसम विभाग की मानें तो 24 घंटे में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है।


मौसम दे रहा दगा

मौसम विभाग का कहना है कि  स्थानीय स्तर पर होनेवाले परिवर्तन के कारण ही मौसम की आंख-मिचौली जारी है, जिसे पूरी तरह समझ पाना मुश्किल है। कभी अचानक पारा जबरदस्त उछाल मारता है, तो जिस दिन आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद रहती है, उसी दिन आसमान दिन भर साफ रहता है। पिछले कुछ दिनों से सूर्य देवता आग बरसा रहे  हैं। गर्मी से राहत की उम्मीद लेकर बैठे लोगों को हर दिन तपन मिल रही है। मौसम विभाग ने शनिवार को ठंडी हवा के साथ ही हल्की बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।  मौसम के जानकार मान रहे हैं कि अगले 24 घंटे में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है। तेज हवा से ठंडक महसूस होगी। पारा नीचे उतरेगा आैर गर्मी से राहत मिल सकती है। पिछले कुछ दिनों से नागपुर समेत पूरा विदर्भ तप रहा है। रविवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक रहने की संभावना जताई गई है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने, तेज हवा चलने व हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। विदर्भ में चंद्रपुर 45.2 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा।


3 लोगों की लू लगने से मौत

फुटपाथ पर तीन लोगों को मृत अवस्था में पाया गया है। मृत्यु के कारणों का पता नहीं चला है, लेकिन पुलिस सूत्रों ने लू लगने से मौत होने की आशंका जताई है। इमामवाड़ा, गणेशपेठ और नंदनवन थाने में आकस्मिक मृत्यु के प्रकरण दर्ज किए गए हैं। मोमिनपुरा निवासी जावेद खान (45) नामक व्यक्ति शनिवार की दोपहर करीब सवा एक बजे संतरा मार्केट परिसर हनुमान मंदिर के पास गश खाकर गिर पड़ा था। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उपनिरीक्षक एस. टी. इंगले ने जावेद की मौत लू से होने की आशंका जताई है। मध्य प्रदेश के सौंसर तहसील अंतर्गत सावंगा निवासी पंढरी गोविंदराव खडक (37) किसी काम के चलते शहर में आया था। उसे भी नंदनवन क्षेत्र में गोल्डी ब्यूटी पार्लर के पास मृत पाया गया है। इमामवाड़ा क्षेत्र में भी 40 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की मौत हुई है। शव की पहचान होना बाकी है। तीनों प्रकरण लू लगने से मौत होने की आशंका पुलिस ने जताई है। जांच जारी है।

Created On :   12 May 2019 11:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story