दैनिक भास्कर हिंदी: पर्यटन विभाग में नहीं टिकते अधिकारी, अब गौतम का तबादला

November 17th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आखिरकार पर्यटन विभाग से एक और अधिकारी को जाना पड़ा। शुक्रवार को राज्य सरकार ने पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव विजय कुमार गौतम का तबादला कर दिया गया। श्री गौतम को राज्य मानवाधिकार आयोग में सचिव के पद पर भेजा गया है। महिला व बाल कल्याण विभाग की सचिव विनीता वेद-सिंघल को पर्यटन विभाग का सचिव बनाया गया है। जबकि डा केएच गोविंदराज को महिला व बाल कल्याण विभाग के सचिव के पद पर भेजा गया है। 

सूत्रों के अनुसार राज्य के पर्यटन मंत्री जय कुमार रावल से अनबन के चलते गौतम का तबादला किया गया है। पिछले डेढ़ साल के भीतर महाराष्ट्र पर्यटन निगम (MTDC) से 6 IAS अधिकारी जा चुके हैं, जबकि इस दौरान पर्यटन विभाग के सचिव पद से तीन वरिष्ठ IAS अधिकारियों की छुट्‌टी हो चुकी है। इसके पहले वल्सा नायर सिंह और नितीन गद्रे का बहुत कम दिनों में पर्यटन विभाग से तबादला कर दिया गया था।

अब गौतम को भी 9 माह के भीतर यहां से जाना पड़ा है। बीते फरवरी महीने में उन्हें पर्यटन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया था। सूत्रों के अनुसार पर्यटन मंत्री रावल की नाराजगी के चलते मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उनका तबादला दूसरी जगह पर किया है। हालांकि पिछले नौ माह के दौरान गौतम ने सुस्त पड़े पर्यटन विभाग को गति देने का कार्य किया था।

खबरें और भी हैं...