दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर की तीन दुकानों में चोरी का पर्दाफाश, दो हुए गिरफ्तार

December 9th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सक्कदरा क्षेत्र की तीन दुकानों में हुई चोरी का पर्दाफाश हो गया है। इस मामले में पुलिस ने आरोप धीरेंद्र उर्फ बुल्ली काशीराम गणवीर (35) वकीलपेठ और विट्ठल उर्फ कान्हा रामसिंह मडावी (25) है। दोनों आराेपियों से चोरी का माल, नकदी व तीन पहिया अप्पे ऑटो सहित करीब 1 लाख 10 हजार रुपए का माल जब्त किया है। आरोपी कान्हा ऑटो चालक है। वह किराए से ऑटो चलाता था और चोरी का माल उसी में लादकर पहुंचाता था। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार ज्ञानेश्वर नीलकंठ धीरडे (52) सोमवारीपेठ सक्करदरा निवासी ने थाने में तीन दुकानों में चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि सक्करदरा क्षेत्र में राष्ट्रीय महात्मा गांधी मार्केट में 26 से 27 मई 2020 के दरमियान श्रीहरि दही भंडार, लक्ष्मी किराना दुकान व राज अनाज सेंटर, नामक दुकान में चोरी हो गई। तीनों दुकानों के दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके घर चले गए थे। इन तीनों दुकानों के शटर को ऊपर उठाकर चोरों ने नकदी 28,250 रुपए, 7 किलोग्राम पनीर लादी, 2 नग तेल के डिब्बे, 25 नग लक्ष्मी की मूर्ति वाले चांदी के सिक्के सहित करीब 57,050 रुपए का माल चुरा लिया और फरार हो गए।

मई माह में दर्ज कराई थी शिकायत 
सक्करदरा थाने में चोरी का मामला दर्ज होने के बाद हवलदार राजेंद्र यादव सहयोगियों के साथ आरोपियों की खोजबीन में लगे थे। 6 दिसंबर को यादव सहयोगियाें के साथ गश्त कर रहे थे। इस दौरान पक्वासा अस्पताल के सामने एक युवक को संदिग्ध स्थिति में देखा। पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर उसे दबोच लिया। नाम पूछने पर उसने धीरेंद्र उर्फ बुल्ली काशीराम गणवीर बताया। उसे थाने ले जाकर कड़ी पूछताछ की गई। तब उसने बताया कि मई 2020 में अपने मित्र विट्ठल उर्फ कान्हा मडावी ईंटाभट्ठी चौक, नागपुर निवासी की मदद से बुधवारी बाजार में तीन दुकानों में चोरी की थी।

आरोपी बुल्ली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तीन दुकानों में चोरी की सक्करदरा थाने में शिकायत मई माह में दर्ज है। पुलिस ने गिरफ्तार बुल्ली की निशानदेही पर विट्ठल उर्फ कान्हा मडावी गुलशनगर निवासी को धरदबोचा। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने नगदी व एक लाल रंग का अप्पे ऑटो (एमएच 49 एआर 8605) जब्त किया है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। सक्करदरा के वरिष्ठ थानेदार सत्यवान माने, ,िद्वतीय पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत यादव के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक सागर आव्हाड, हवलदार राजेंद्र यादव, सिपाही गोविंद देशमुख, रोहन चौधरी, पवन लांबट, निलेश शेंदरे ने कार्रवाई में सहयोग किया।