दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: त्राल में आतंकी हमला, मुंसिपल काउंसिलर राकेश पंडित की गोलियों से भूनकर हत्या

June 3rd, 2021

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में त्राल के मुंसिपल काउंसिलर राकेश पंडित सोमनाथ की बुधवार शाम तीन अज्ञात आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि राकेश पंडित त्राल में अपने एक दोस्त से मिलने गए थे, लेकिन वहीं पर घात लगाए बैठे कुछ आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। राकेश पंडित त्राल म्यूनिस्पिल कमेटी के चेयरमैन और पुलवामा जिला भाजपा इकाई के सचिव थे। वे कश्मीर की राजनीति में काफी सक्रिय रहते थे।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। आईजी ने कहा कि 2 पीएसओ और श्रीनगर में सुरक्षित होटल आवास प्रदान किए जाने के बावजूद, राकेश पंडित बिना पीएसओ के त्राल चले गए। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और तलाशी की जा रही है। 

इस घटना पर एलजी मनोज सिन्हा ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने कहा, ये जानकर बहुत दुख हुआ कि कांउसलर राकेश पंडित की आतंकी हमले में मौत हो गई। मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूंष परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। आतंकी कभी भी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाएंगे। जिन्होंने भी इस हमले को अंजाम दिया है, उनके खिलाफ उपयुक्त एक्शन लिया जाएगा।

बता दें कि पिछले दिनों पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बयान जारी करते कहा था कि कश्मीर में अब केवल 100 के करीब ही आतंकी सक्रिय हैं। इन सक्रिय आतंकियों में से कुछ ही विदेशी आतंकी हैं। जल्द ही इनका खात्मा कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त आए दिन सुरक्षाबलों और पुलिस द्वारा चलाए जा रहे संयुक्त अभियानों से अब तक पिछले दो महीनों में तीन दर्जन से अधिक ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनका काम आतंकियों की मदद करना और उन तक जरूरत का हर सामान पहुंचाना होता था।

उन्होंने कहा कि आतंकी अपने कैडर को बढ़ाने के लिए नए लड़कों की भर्ती का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन वह अब पहले की तरह सफल नहीं हो रहे हैं। आतंकी संगठनां में युवकों की भर्ती लगातार घटती जा रही है। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, दक्षिण कश्मीर में अपने नेटवर्क के लगभग पूरी तरह तबाह होने सेे हताश आतंकी अब बारुदी सुरंगों और आइईडी के जरिए सुरक्षाबलों व आम लोगों को नुक्सान पहुंचाने की साजिशों में जुटे हैं। उनकी इन साजिशों को लगातार नाकाम बनाया जा रहा है।

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...