टिकट चयन की प्रक्रिया पूरी, शीघ्र घोषित होंगे प्रत्याशी: शिवराज

Ticket selection process complete, candidates will be announced soon: Shivraj
टिकट चयन की प्रक्रिया पूरी, शीघ्र घोषित होंगे प्रत्याशी: शिवराज
मध्यप्रदेश उपचुनाव टिकट चयन की प्रक्रिया पूरी, शीघ्र घोषित होंगे प्रत्याशी: शिवराज

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि राज्य में एक लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया पूरी हो गयी है और शीघ्र ही नाम घोषित किए जाएंगे। वरिष्ठ भाजपा नेता श्री चौहान ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि पार्टी में टिकट वितरण प्रक्रिया के दौरान वंशवाद और परिवारवाद से हटकर विचार किया जाता है। संगठन के स्थानीय नेतृत्व की प्रदेश नेतृत्व और फिर केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा होती है और प्रत्याशियों के संबंध में अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व करता है। यह प्रक्रिया पूरी हो गयी है और शीघ्र ही नाम घोषित होंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा में कोई गुटबाजी नहीं है और यहां कार्यकर्ता के बारे में विचार किया जाता है। श्री चौहान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अब नवरात्रि भी आ रही है और वैसे भी नामांकनपत्र तो नवरात्रि में ही भरे जाएंगे। श्री चौहान ने बताया कि पार्टी राज्य के विकास और जनकल्याण के मुद्दों को लेकर उपचुनाव वाले क्षेत्रों में जनता के बीच जा रही है। हमारी यही तैयारी है। हम जनता के बीच ही कार्य करते हैं। उपचुनाव के दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य की भाजपा सरकार के द्वारा उठाए जा रहे जनकल्याणकारी योजनाओं को भी हम उठा रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरुण यादव के खंडवा लोकसभा उपचुनाव लड़ने से इंकार संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है।

श्री चौहान ने कहा कि वे वरिष्ठ नेता कमलनाथ से यही तो कहते हैं कि अपना‘‘घर‘’देखें। कौन आ रहा है, कौन जा रहा है। लेकिन वे तो नाराज हो जाते हैं। राज्य में खंडवा लोकसभा के अलावा रैगांव, जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव की प्रक्रिया चल रही है और इसके लिए प्रत्याशियों की ओर से नामांकनपत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 08 अक्टूबर है। इसके मद्देनजर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों के नाम घोषित होने का इंतजार किया जा रहा है। इनमें से खंडवा और रैगांव में भाजपा और जोबट और पृथ्वीपुर में कांग्रेस का कब्जा था।

(वार्ता)

Created On :   5 Oct 2021 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story