शिकार कर भागते समय पुलिया के पाइप में जा फंसा बाघ

Tiger trapped in the pipe of the culvert while fleeing after hunting
शिकार कर भागते समय पुलिया के पाइप में जा फंसा बाघ
ग्रामीणों और पुलिस के बीच तनातनी  शिकार कर भागते समय पुलिया के पाइप में जा फंसा बाघ

डिजिटल डेस्क, पोंभुर्णा(चंद्रपुर) । शिकार करनेवाले बाघ को ग्रामीणों द्वारा खदेड़ने के चलते बाघ भागते-भागते पुलिया के पाइप में जा फंसा। वनविभाग ने काफी मशक्कत के बाद पाइप में फंसे बाघ को पिंजरे में कैद कर लिया। इस बीच पोंभुर्णा-चेक आष्टा मार्ग पर ग्रामीणों ने भीड़ जुटा दी। इस दौरान ग्रामीण और पुलिस में विवाद होने से तनावपूर्ण माहौल बन गया था। 

बता दंे कि, पिछले कुछ दिनों से पोंभुर्णा तहसील में बाघों की दहशत बनी हुई है। रोज कही न कहीं बाघ नजर आ रहा हैै। बैल, बकरियों को अपना निवाला बना रहा है। ऐसे में गुरुवार को सुबह 11 बजे के दौरान बाघ ने एक बकरी को अपना निवाला बनाया। इसकी जानकारी ग्रामीणों को मिली। बाघ को भगाने के लिए लाठी  लेकर ग्रामीण एकजुट हो गुए और बाघ को भगाने लगे। बाघ भागते समय पुलिया के पाइप घुसकर वहां फंस गया। पाइप में आगे का हिस्सा बंद होने से बाघ ने वहां ही डेरा डाल दिया। इसकी जानकारी वनविभाग को दी गई, जिसके बाद वनविभाग की एक टीम मौके पर पहुंची। पाइप में जानेवाला मार्ग बंद किया गया। बाघ पुलिया में होने की जानकारी हवा की तरह परिसर में फैलते ही लोगों ने भीड़ जुटा दी। 

बाघ को निकालने के लिए वनविभाग ने प्रयास किया परंतु बाघ को पिंजराबंद करने की मांग ग्रामीणों ने की, जिससे ग्रामीण व पुलिस में विवाद हुअा। 
इसके चलते थोड़ा तनावपूर्ण माहौल बन गया था। ऐसे में बाघ को िपंजराबंद करने के लिए रेस्क्यू टीम मौके पर दाखिल हुई। बाघ को पुलिया से बाहर निकालने के लिए वनविभाग ने जेसीबी को बुलाया। रास्ता खोदकर बाघ को निकालने का कार्य शुरू हुआ। 7 घंटे बाद बाघ को पकड़ने के लिए पिंजरा लाया गया।  बाघ को पिंजराबंद करने वनविभाग को देर शाम सफलता मिली है।

भटाली के आसपास बाघ की दहशत
चंद्रपुर शहर समीप भटाली गांव के पास गाय का शिकार करनेवाले बाघ को खदेड़ा गया परंतु उसके कुछ देर बाद शिकार खाने के लिए फिर लौटा। यह देखकर वहां मौजूद लोगों में खलबली मच गई। बुधवार की इस घटना एक वीडियाे वायरल हो रहा है। 
 

Created On :   24 Dec 2021 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story