औरंगाबाद शहर के 12 जोन में 14 दिन के लिए सख्त लॉकडाउन 

Tight lockdown for 12 days in 12 zones of Aurangabad city
औरंगाबाद शहर के 12 जोन में 14 दिन के लिए सख्त लॉकडाउन 
औरंगाबाद शहर के 12 जोन में 14 दिन के लिए सख्त लॉकडाउन 

डिजिटल डेस्क,औरंगाबाद। शहर में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या पर मनपा प्रशासन ने मुकुंदवाड़ी, संजय नगर, आसेफिया कालोनी, जयभीमनगर आदि 12 जोन में शुक्रवार से 14 दिन लॉकडाउन की घोषणा संभागीय आयुक्त सुनील केंद्रेंकर की उपस्थिति में आयोजित विशेष बैठक में की गई।

बैठक में चर्चा करते हुऐ संवेदनशील जोन की सीमा को सील करने, नागरिकों को घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाने, जीवनाश्यक सामग्री घर तक पहुंचाने, पुलिस की फेरियां बढ़ाने, जोन में आने वालो के नाम दर्ज करने, स्वास्थ्य दस्ते के द्वारा घर-घर सर्वे करने, समाजसेवी, नगरसेवकों को साथ में लेकर नागरिकों से चर्चा करने, नागरिको को घर से बाहर न निकलने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने, दो पहिया, चार पहिया वाहनों पर पाबंदी करने, वरिष्ठ नागरिकों को घर पहुंच स्वास्थ्य सुविधा देने, दूसरे शहर व गांव से आने वाले नागरिकों को क्वारंटाइन करने का निर्णय लिया गया। 
 
औरंगाबाद के कन्टेनमेंट जोन में अब पुलिस की पैदल गश्त

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने पुलिस विभाग से मदद मांगी है। कहा है कि कन्टेनमेंट जोन में(जहां पॉजिटिव मरीज निकले हैं) इधर से उधर पैदल घूमने वाले लोगों पर नजर रखने के लिए यहां पुलिस कर्मी (फुट पेट्रोलिंग)तैनात किए जाएं। आदेश दिया गया है कि जो भी व्यक्ति ऐसे भागों में घूमता हुआ पाया जाए उस पर तुरंत कार्रवाई हो। पुलिस की गस्त इस क्षेत्र में बढाने का आदेश दिया गया है। ब  बिना वजह वाहनों से घूमने वालों की वाहन जब्त कर उन पर कठोर कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

Created On :   16 May 2020 5:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story