दैनिक भास्कर हिंदी: राज्यसभा में टीएमसी के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा- बोले पार्टी में घुटन हो रही है 

February 12th, 2021

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)। इस साल अप्रैल में बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले टीएमसी के कई नेता लगातार पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम रहे हैं। आज शुक्रवार को राज्यसभा में टीएमसी के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने अपने संबोधन के दौरान पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि वह पार्टी में घुटन महसूस कर रहे थे और बंगाल के विकास के लिए उन्होंने यह निर्णय लिया है। जबकि 15 दिन पहले ही दिनेश त्रिवेदी ने बंगाल की सीएम ममता बेनर्जी की तारीफ में ट्वीट करते हुए एक वीडियो शेयर किया था और लिखा कि विगत 10 वर्षों में माननीय मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल में रह रहे हमारे हिंदी-भाषी बंधुओं के लिए कई अहम फैसले लिए, जो उनके दैनिक जीवन को काफ़ी प्रभावित करता है। समाज का यह अभिन्न अंग हमेशा तृणमूल सरकार की प्राथमिकता रही है।

हालांकि, यह पहले से ही तय था कि दिनेश त्रिवेदी इस्तीफा देने वाले हैं। इस बारे में मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी ने भी साफ कर दिया था उनके जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता, पार्टी वैसे भी उनसे इस्तीफा लेने वाली थी। दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में कहा, 'हर मनुष्य के जीवन में एक घड़ी आती है, जब उसको उसकी अंतरआत्मा की आवाज सुनाई देती है। मेरे जीवन में भी ऐसी ही घड़ी आई थी। देश बड़ा है या पक्ष बड़ा है। आज जब देखते हैं कि जब देश की क्या परिस्थिति है। पूरी दुनिया भारत के तरफ देख रही है।'

 उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यहां भेजा है। मुझे घुटन महसूस हो रही है कि हम राज्य में हिंसा पर कुछ नहीं कर पा रहे हैं। मेरी आत्मा मुझसे कहती है कि यदि आप यहां बैठे कुछ नहीं कर सकते, तो आपको इस्तीफा दे देना चाहिए। मैं डब्ल्यूबी के लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा।  

उनका इस्तीफा स्पीकर ने स्वीकार नहीं किया है और कहा कि यह इस्तीफा देने की जगह नहीं और अब तय हो गया है कि जल्द ही त्रिवेदी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। TMC राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफा देने पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 'दिनेश त्रिवेदी जी मुझे साल भर पहले हवाई अड्डे पर मिले थे, तो कहा था बहुत खराब स्थिति है और मैं काम नहीं कर पा रहा हूं। उन्होंने टीएमसी से इस्तीफा दिया है। भाजपा के पश्चिम बंगाल मामलों के प्रभारी ने कहा, भाजपा में शामिल होने के बारे में त्रिवेदी के साथ कोई चर्चा नहीं हुई है। यदि वह हमारी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं, तो उनका स्वागत किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...