comScore

Rain: हैदराबाद में मूसलाधार बारिश से तबाही, 13 लोगों की मौत, सड़क पर सैलाब

Rain: हैदराबाद में मूसलाधार बारिश से तबाही, 13 लोगों की मौत, सड़क पर सैलाब

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बारिश ने भारी तबाही ला दी है। यहां पिछले 24 घंटे से बारिश का सिलसिला जारी है। जिसकी वजह से हैदराबाद और उपनगरीय इलाकों के कई रिहायशी इलाकों में बुधवार को जलभराव की स्थिति देखने को मिली। यहां सड़कों पर सैलाब जैसा नजारा दिखाई दे रहा है। मूसलाधार बारिश से विभिन्न हादसों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान में और अधिक बारिश होने की आशंका जताई है, जबकि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के आयुक्त लोकेश कुमार ने लोगों से घर के अंदर ही बने रहने की अपील की है।

अलीगढ़ में खिलौने बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका, मलबे में दबने से 3 की मौत

बारिश की वजह से उस्मानिया यूनिवर्सिटी और जवाहर लाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने आज और कल होने वाली परीक्षाओं को टाल दिया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि अब अगली डेट पर परीक्षा होगी। 

भारी बारिश से निर्मित जल भराव वाले क्षेत्रों से लोगों को निकालने के लिए सड़कों पर नाव को उतारना पड़ा। हालांकि बुधवार तड़के बारिश कम हुई, लेकिन शहर और उपनगरों में दर्जनों कॉलोनियों में जल भराव रहा जबकि जल भराव और गिरे पेड़ों ने शहर के भीतर और राष्ट्रीय राजमार्गो पर विजयवाड़ा और बेंगलुरु तक वाहनों की आवाजाही को प्रभावित किया।

हैदराबाद के पुराने शहर बंदलागुडा में दीवार ढहने और दो घरों पर इसके गिरने से नौ लोग मारे गए और तीन घायल हो गए। वहीं, शमशाबाद में गगनपहाड़ इलाके में दो व्यक्ति डूब गए और दो अन्य लापता हो गए। अब्दुल्लापुर में दो और लोगों की मौत की खबर है।

J&K: 434 दिन बाद महबूबा मुफ्ती रिहा

डीआरएफ की टीमों ने शहर के टोली चौकी क्षेत्र में नदीम कॉलोनी में बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को बचाने के लिए नावों की व्यवस्था की है। देर रात कॉलोनी का दौरा करने वाले हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि 170 घरों से 600 लोगों को निकालकर राहत शिविरों में भेजा गया है।

शहर के मध्य में खैरताबाद, चिन्तल बस्ती, गांधी नगर, मारुति नगर, श्रीनगर और आनंद बाग जैसे क्षेत्रों की कॉलोनियां भी जलमग्न हैं। शहर के कई हिस्सों में 12 घंटे से अधिक समय तक बिजली गुल रही।

मौसम कार्यालय के अनुसार, शहर के बाहरी इलाके घाटकेसर में रिकॉर्ड 32.20 सेंटीमीटर बारिश हुई, जबकि हयातनगर और हस्तिनापुरम में क्रमश: 29.45 और 28.30 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

कमेंट करें
MnJ70