दैनिक भास्कर हिंदी: ट्रैक्टर परेड Live: सिंघु, टिकरी बॉर्डर पर बैरीकेड तोड़कर युवा प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में किया प्रवेश

January 26th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सिंघु बॉर्ड और टिकरी बॉर्ड पर प्रदर्शनकारी किसानों में शामिल कुछ युवा किसान गणतंत्र परेड के लिए मंगलवार को तय समय से पहले बैरीकेड हटाकर देश की राजधानी दिल्ली में प्रवेश कर गए। किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेताओं को उन्हें नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

नये केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर सभी फसलों की खरीद की कानूनी गारंटी की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की अगुवाई करने वाले किसान संगठनों का संघ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में तय मार्गों पर किसान गणतंत्र परेड निकालने के लिए तय कार्यक्रम से पहले ही मुख्य प्रदर्शन स्थल सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर बैरीकेड हटाकर प्रदर्शनकारी दिल्ली की सीमा में प्रवेश कर चुके हैं।

एक किसान नेता ने बताया कि बैरीकेड हटाकर दिल्ली में प्रवेश करने वालों में युवा शामिल हैं और उन्हें समझाने की कोशिश की जा रही है ताकि परेड के दौरान अनुशासन का पालन हो।