दुर्घटना: पलटने के बाद जल उठा ट्रेलर, घंटों यातायात बाधित

October 25th, 2021

डिजिटल डेस्क, तलेगांव दशासर(अमरावती)। तलेगांव दशासर से 4 किलोमीटर दूर नागपुर-औरंगाबाद सुपर एक्सप्रेस हाइवे पर 22 पहिए का ट्रेलर  अचानक पलटने से उसमें भीषण आग लग गई। घटना में वाहन का लाखों रुपए का नुकसान हो गया। भाग्यवश कोई जीव हानि नहीं हुई। लेकिन दुर्घटना के बाद काफी समय तक मार्ग का यातायात ठप रहा।

जानकारी के मुताबिक सीजी 04/एनए 4231 क्रमांक का 22 पहिए का ट्रेलर मैग्नेसाइट लेकर नागपुर से औरंगाबाद की तरफ रविवार को सुबह 9 बजे सुपर एक्सप्रेस हाइवे से गुजर रहा था तभी काजी के खेत के पास चालक का वाहन से संतुलन बिगड़ने से पलट गया। ट्रेलर के पलटते ही उसमें आग लग गई। ट्रेलर में लोहे की सलाखे बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मैग्नेसाइट का माल भरा था। ट्रेलर पलटते ही उसकी बैटरी का एसिड गाड़ी की वायरिंग पर गिरने से भीषण आग लग गई। देखते ही देखते इस आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। भाग्यवश हादसे में कोई जीवहानि नहीं हुई। आग लगते ही ट्रेलर चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई।

हादसे के बाद मार्ग का यातायात पूरी तरह ठप हो गया। इस दौरान एक्सप्रेस हाइवे पर दो से ढाई किलोमीटर तक वाहनों की कतारें लग गई थीं। घटना की जानकारी मिलते ही तलेगांव दशासर के थानेदार अजय आकरे अपने दल के साथ तत्काल घटनास्थल आ पहंुचे। पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए धामणगांव, चांदुर रेलवे नगर परिषद के दमकल विभाग से संपर्क कर घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही अग्निशमन दल कुछ ही समय में घटनास्थल आ पहंुचा। अथक प्रयासों के बाद आग को काबू में कर लिया गया। क्रेन की सहायता से दोपहर में ट्रेलर को बीच मार्ग से हटाया गया और मार्ग का यातायात शुरू किया गया।