छिंदवाड़ा से नैनपुर तक चलेगी ट्रेन 3 जनवरी को मिल सकती है हरी झंडी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
 छिंदवाड़ा छिंदवाड़ा से नैनपुर तक चलेगी ट्रेन 3 जनवरी को मिल सकती है हरी झंडी

  डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। गेज कन्वर्जन के बाद छिंदवाड़ा से नैनपुर तक ट्रेन चलाने को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही सुगबुगाहट में एक बार फिर तेजी आई है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट का एक लेटर वायरल हुआ है। जिसमें छिंदवाड़ा से नैनपुर तक 3 जनवरी को ट्रेन चलाई जाने का दावा किया जा रहा है, लेटर के अनुसार  छिंदवाड़ा से नैनपुर तक डेमू ट्रेन याने डीजल इंजन से चलने वाली ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन 3 जनवरी से शुरू होगी जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल हरी झंडी दिखा सकते हैं। जहां एक और ट्रेन चलाए जाने की तैयारी हो रही है वहीं रेलवे के अधिकारी एक बार फिर इस दावे को नकार रहे हैं।
अधिकारियों का हो चुका दौरा-
छिंदवाड़ा से नैनपुर तक हुए गेज कन्वर्जन के काम का जायजा रेलवे अधिकारियों ने लिया है। शुक्रवार को डीआरएम सहित रेलवे के अधिकारी छिंदवाड़ा पहुंचे थे। जहां एडीआरएम और अलग-अलग विभागों के रेलवे अधिकारियों ने छिंदवाड़ा से सिवनी तक हुए कामों का जायजा लिया था। इसके बाद से लगातार छिंदवाड़ा से नैनपुर के बीच डेमू ट्रेन चलाए जाने की चर्चाएं थी। वहीं आज दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के इस लेटर ने इस बात की कुछ हद तक पुष्टि कर दी है।
पहले ही जारी हो चुका है टाइम टेबल-
छिंदवाड़ा से नैनपुर तक ट्रेन चलाए जाने को लेकर 2 माह पहले ही टाइम टेबल जारी हो चुका है। इसमें कुल 4 ट्रेनें चलना है जो छिंदवाड़ा से नैनपुर तक 2 फेरे लगाएगी।
इनका कहना है
छिंदवाड़ा से नैनपुर ट्रेन चलाने को लेकर अभी कोई जानकारी नही।
-साकेत रंजन, सीपीआरओ, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर

Created On :   25 Dec 2022 10:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story