comScore

 अकोला में 117 कोरोना मरीजों का इलाज जारी, दो की मौत

 अकोला में 117 कोरोना मरीजों का इलाज जारी, दो की मौत

डिजिटल डेस्क, अकोला । कई दिनों के बाद अकोलावासियों को आंशिक राहत मिली। रविवार को कुल 53 जांचे गए सैम्पल्स की रिपोर्ट में 11 लोगों को पाजिटिव पाया गया। इस समय शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय के आइसोलेशन वार्ड में 117 मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक 432 मरीजों को ठीक हाेने के बाद डिस्चार्ज दिया गया है, जबकि इस दौरान कुल 32 मौतें भी दर्ज की गई जिसमें एक आत्महत्या का मामला शामिल है। शनिवार को दो मरीजों की मौत हुई जिसकी जानकारी रविवार को अधिकृत की गई जिसमें एक व्यक्ति सुधीर कालोनी सिविल लाइन का निवासी है इसे 27 काे इलाज के लिए दाखिल किया गया था जबकि एक अन्य व्यक्ति बालापुर का निवासी बताया गया इसे 26 मई को इलाज के लिए दाखिल किया गया था। दोनों की शनिवार को मृत्यु हुई।

 यहां मिले मरीज

रविवार को प्राप्त रिपोर्ट में 6 महिलाएं व 5 पुरुष पाजिटिव पाए गए हैं, जिसमें हरिहर पेठ से दो, खदान, जीवी खदान, गायत्री नगर कौलखेड रोड, गोडबोले प्लाट, फिरदौस कालोनी, पुराना शहर, तार फैल, जठारपेठ, सिंधी कैम्प के निवासी हैं। एक्टिव मरीजों पर जीएमसी में इलाज चल रहा है, जबकि कुछ मरीजों को इन्स्टिट्यूशनल क्वारंटाइन किए गए हैं, जबकि कुछ मरीजों को होम क्वारंटाइन होने की सलाह दी गई है।

महानगर में 108 कन्टेनमेंट जोन

कोरोना के पाजिटिव मरीज पाए जाने के कारण नियमानुसार कन्टेनमेंट जोन में परिवर्तित किए जाने वाले इलाकों की संख्या 108 तक जा पहुंची थी। लेकिन अगर 28 दिन से किसी इलके में पाजिटिव मरीज नहीं पाए जाने पर ऐसे इलाके को कन्टेनमेंट जोन से बाहर कर दिया जाता है। हालांकि यह संख्या काफी कम है, जबकि अधिकांश कन्टेनमेंट जोन में लगातार मरीज पाए जा रहे हैं। साथ ही कुछ नए कन्टेनमेंट जोन महानगर में सामने आए हैं। अलावा तहसीलों में निकले पाजिटिव मरीज के कारण बने कन्टेनमेंट जोन की संख्या बढ़ी है।

कमेंट करें
baRmC