दैनिक भास्कर हिंदी: शराब दुकान से माल उड़ाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, 1 फरार

June 16th, 2020

डिजिटल डेस्क,नागपुर। लकड़गंज क्षेत्र में लॉकडाउन के समय दो देसी शराब की दुकानों से शराब, नकदी और डीवीआर चुराने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक फरार की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम नियामत खान शेर खान (19), शेख शिब्बू शेख मतीन (26) सतरंजीपुरा निवासी है, जबकि फरार आरोपी का नाम काविश पटेल है। आरोपियों से पुलिस ने करीब 15 हजार रुपए का माल जब्त किया है। तीनों आरोपियों ने करीब 64 हजार रुपए का माल चुराया था।

डीवीआर भी ले गए
पुलिस के अनुसार किनखेडे ले-आउट सिविल लाइंस निवासी अभिषेक जैस्वाल की लकड़गंज क्षेत्र के मारवाडी चौक में देसी शराब की दुकान है। लॉकडाउन के समय 18 मार्च से 9 जून के बीच दुकान से करीब 64 हजार रुपए का माल चोरी हो गया था। इसकी शिकायत जैस्वाल ने लकड़गंज थाने में दर्ज कराई। उन्होंने पुलिस को बताया कि एक्साइज डिपार्टमेंट के अधिकारियों के आदेश पर 18 मार्च को दुकान बंद कर दी थी। 9 जून को जब दुकान में वह एक्साइज डिपार्टमेंट के अधिकारियों के साथ दोपहर करीब 3 बजे माल का स्टेटमेंट लेने पहुंचे, तब दुकान में चोरी होने की बात पता चली। दुकान से 3000 नकदी, सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर, विभिन्न कंपनियों की देसी शराब (करीब 45 हजार रुपए)  सहित 64 हजार रुपए का माल चोरी हो गया था।

जब जरूरत हुई, ले आए एक पेटी
13 जून को लकड़गंज थाने का पुलिस दस्ता गश्त कर रहा था। इस दौरान उसे गुप्त जानकारी मिली कि तेलंगीपुरा अखाड़ा के पास रहने वाला नियामत खान शेर खान लॉकडाउन के समय रोज देसी शराब पीता था और दोस्तों को भी पिलाता था। जब पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। उसने बताया कि मित्र शेख शिब्बू शेख मतीन और काविस के साथ मिलकर उसने मारवाड़ी चौक व जूना मोटर स्टैंड चौक अनाज बाजार मंडी की देसी शराब की दुकानों में चोरी की है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि एक समय में तीनों देसी शराब की दुकान के अंदर जाते थे और एक-एक पेटी शराब चुराकर लाते थे। शराब खत्म होने के बाद फिर से वैसे ही चोरी करते थे। उन्होंने शराब बेचकर पैसे भी कमाए।