इंदौर से छिंदवाड़ा पहुंची ढाई क्विंटल बर्फी जब्त, फूड टीम ने कार्रवाई कर जब्त किए सैंपल

Two and a half quintal barfi seized from Indore to Chhindwara, food team took action and seized samples
इंदौर से छिंदवाड़ा पहुंची ढाई क्विंटल बर्फी जब्त, फूड टीम ने कार्रवाई कर जब्त किए सैंपल
छिंदवाड़ा इंदौर से छिंदवाड़ा पहुंची ढाई क्विंटल बर्फी जब्त, फूड टीम ने कार्रवाई कर जब्त किए सैंपल


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। स्वास्थ्य विभाग की फूड टीम ने सोमवार सुबह प्राइवेट बस स्टैंड में बड़ी कार्रवाई की। टीम ने इंदौर से आए आठ पार्सलों की जांच की। इन पार्सलों में ढाई क्ंिवटल डोडा बर्फी थी। बर्फी के बिल न होने पर टीम ने ढाई सौ किलो बर्फी जब्त की है। बर्फी के सैंपल जांच के लिए जब्त किए गए है। सैंपल भोपाल लैब भेजे जाएंगे।
दीपावली त्योहार के तहत बसों से मिठाई और मावा शहर में आ रहा है। सोमवार सुबह लगभग पांच बजे फूड टीम ने मानसरोवर और राजीव गांधी बस स्टैंड में औचक निरीक्षण किया। सुबह लगभग ६.३० बजे पाशा ट्रैवल्स कंपाउंड में इंदौर से छिंदवाड़ा आई बस में आठ पैकेट मिले। इसमें २५० किलो डोडा बर्फी भरी हुई थी। आठ बैगों में से पांच श्री वैशाली राजपुरोहित स्वीट्स और तीन बैग अमरवाड़ा के बीकानेर स्वीट्स में भेजे जाने थे। जांच के दौरान श्री वैशाली राजपुरोहित स्वीट्स संचालक के पास बर्फी खरीदी के बिल नहीं थे। संदेह के आधार पर २५० किलो डोडा बर्फी जब्त कर ली गई है। बर्फी के सैंपल लिए गए है। सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे। कार्रवाई टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी गोपेश मिश्रा के साथ रूपराम सनोडिया, धनवीर थापा, आकाश डेकोले शामिल थे।

दूसरी टीम ने दूध बर्फी के सैंपल लिए-

खाद्य सुरक्षा अधिकारी पुरूषोत्तम भंडूरिया, पंकज घाघरे की टीम ने छिंदा के सोनू रेस्टोरेंट से दूध बर्फी का सैंपल लिए है। इसके अलावा शिवपुरी में साहू किराना, सूर्यवंशी किराना और झुर्रे से वर्मा होटल, विकास किराना, कमलेश किराना, अंसारी किराना आदि का निरीक्षण किया गया।

Created On :   18 Oct 2022 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story