दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली: रेलवे स्टेशन पर जवानों को बनाया बंधक, लूट ले गए घड़ी और कपड़े

June 30th, 2018

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। जम्मू-कश्मीर और यूपी में जवानों के लापता होने की खबर के बाद अब आर्मी जवानों से लूटपाट की घटना सामने आई है। दिल्ली में रेलवे स्टेशन पर आर्मी के दो जवानों को बंधक बनाकर उनके साथ लूटपाट की गई। मामला सामने आने के बाद रेलवे ने तुरंत जांच के आदेश दे दिए हैं।

 

 

लूट ले गए घड़ी और कपड़े

दरअसल पूरा मामला पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन का है। यहां वेटिंग रूम में अज्ञात लोगों ने आर्मी के दो जवानों को बंधक बनाकर उन्हें लूट लिया। जानकारी के मुताबिक लुटेरे जवानों के कपड़े, घड़ी और अन्य कीमती सामान लूटकर फरार हो गए। वहीं सेना के जवानों के साथ हुई लूटपाट की इस घटना से रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। रेलवे अधिकारी ने भी इस हैरानी जताई। फिलहाल डिवीजनल रेलवे मैनेजर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। लुटेरों की तलाश जारी है।

 

 

आर्मी की स्पेशल ट्रेन से लापता हुए थे 10 जवान

कुछ दिन पहले मुगलसराय से 10 जवान लापता हो गए थे। 83वीं बीएन बटालियन में बीएसएफ के जवान पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद से जम्मू कश्मीर के लिए आर्मी की स्पेशल ट्रेन से रवाना हुए थे। वर्धमान और धनबाद रेलवे स्टेशनों के बीच जवान अचानक से लापता हो गए थे। जिसके बाद मुगलसराय जीआरपी ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जवानों की तलाश शुरू कर दी थी। 

 

 

J&K में SPO हुआ था गायब 

वहीं जम्मू- कश्मीर के पुलवामा से पंपोर पुलिस थाने में तैनात इरफान अहमद नाम का SPO (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) एक एके-47 के साथ गायब हो गया था। जिसके बाद आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने दावा किया था कि वो आतंकी बन गया है।