जेएनयू छात्र उमर खालिद पर हमला करने वाले दो आरोपी अरेस्ट

Two arrested in connection with attack on JNU student Umar Khalid
जेएनयू छात्र उमर खालिद पर हमला करने वाले दो आरोपी अरेस्ट
जेएनयू छात्र उमर खालिद पर हमला करने वाले दो आरोपी अरेस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद पर हमला करने वाले दोनों आरोपी नवीन दलाल और दरवेश ठाकुर को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने इन युवकों को एक वीडियो के वायरल होने के बाद हिरासत में लिया था, जिसमें युवकों ने खुद घटना को अंजाम देने की बात कबूली थी। अरेस्ट किए गए दोनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले है। मंगलवार को दोनों आरोपियों को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

 



स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक दरवेश ठाकुर उमर खालिद को फेसबुक पर फॉलो करता है। फेसबुक से ही पता चला कि उमर खालिद उस दिन कार्यक्रम में आने वाला है। स्पेशल सेल की जांच में खुलासा हुआ है कि नवीन और दरवेश दोनों मौके पर मौजूद थे। सोमवार को स्पेशल सेल के अधिकारियों ने दिनभर दोनों से लोधी कॉलोनी स्थित कार्यालय में पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश की कि वारदात में इस्तेमाल पिस्टल उन्होंने कहां से खरीदी थी।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनका मकसद उमर खालिद पर हमला करना नहीं था। बल्कि उस दिन कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में जो खौफ से आज़ादी नाम का कार्यक्रम था उसे रोकने के लिए आये थे। लेकिन वो प्रोग्राम समय से नहीं हुआ और ये बाहर आ गए और बाहर उमर खालिद मिल गया। जिसके बाद उससे झगड़ा हो गया। हालांकि, उमर का कहना है कि युवक ने उसपर गोली चलाई थी, संयोग से वह बच गया।

इससे पहले आरोपी युवकों का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने खालिद पर हमला करने की जिम्मेदारी ली थी। 4 मिनट के इस वीडियो में कह रहे थे कि वह देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस का तोहफा देना चाहते थे। इसमें इन दोनों ने यह भी कहा था कि ये लोग 17 अगस्त को सिख क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा के घर के सामने सरेंडर करेंगे।

गौरतलब है कि जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी थी। यह घटना सोमवार की दोपहर देश की राजधानी दिल्ली में संसद के नजदीक कांस्टीट्यूशन क्लब के पास हुई थी। इस हमले में उमर खालिद बाल-बाल बच गया था। वहीं हमलावर फरार हो गए थे, इस दौरान हमलावरों की पिस्टल घटनास्थल पर ही छूट गई थी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया था। दिल्ली पुलिस ने हमले के बाद हमलावर के सीसीटीवी फुटेज जारी किए थे।    

Created On :   20 Aug 2018 6:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story