एमडी ड्रग्स मामले में फंसाने की साजिश रचने वाली महिला सहित दो गिरफ्तार

Two arrested, including woman who conspired to implicate in MD drugs case
एमडी ड्रग्स मामले में फंसाने की साजिश रचने वाली महिला सहित दो गिरफ्तार
एमडी ड्रग्स मामले में फंसाने की साजिश रचने वाली महिला सहित दो गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक मोबाइल दुकानदार को एमडी ड्रग्स के मामले में फंसाने की साजिश का पर्दाफाश हो गया। दुकान के काउंटर के नीचे लिफाफे में एमडी ड्रग्स रखने के आरोप में पुलिस ने एक महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम निकिता राहुल मेश्राम और मनमीतसिंह तक्खर है। दोनों आरोपियों पर लकड़गंज थाने में मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। कड़ी पूछताछ में दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने वर्धमानगर स्थित सिंघास बारबेक एंड करी नामक होटल के मालिक अमरिंदसिंह उर्फ गौरव बग्गा के कहने पर मोबाइल के काउंटर के नीचे ड्रग्स का लिफाफा रखकर वहां से गायब हो गए थे। यह दुकानदार को फंसाने की साजिश की गई थी। पुलिस ने मोबाइल शॉपी के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे काे खंगाला तो राज खुलकर बाहर आ गया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी निकिता मेश्राम और मनमीतसिंह तक्खर को रविवार को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने दोनों आरोपियों को मंगलवार तक पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी निकिता मेश्राम, मनमीतसिंह तक्खर, अमरिंदसिंह उर्फ गौरव बग्गा और अन्नी नामक आरोपी पर धारा 8(क), 22(ब), 29 के तहत मामला दर्ज किया है।   

पुलिस सूत्रों के अनुसार अपराध शाखा पुलिस के मादक पदार्थ विरोधी दस्ते को 5 दिसंबर को गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली कि क्वेटा काॅलोनी मेनराेड, टेलीफाेन एक्सचेंज चौक के पास लकड़गंज क्षेत्र में दीपिका टेलीकॉम नामक मोबाइल व मोबाइल सामग्री बिक्री की दुकान है। इस दुकान में एम.डी. ड्रग्स पावडर है। पुलिस दस्ते ने मोबाइल दुकान के अंदर प्रवेश कर छानबीन की, लेकिन दुकान के अंदर ड्रग्स नहीं मिला। पुलिस दस्ते के जाने के बाद दुकान पर एक महिला आई। उसे दुकान के काउंटर के नीचे एक लिफाफा नजर आया। उसने दुकानदार को बताया तो दुकानदार को लगा कि िकसी ग्राहक का होगा, जो भूल गया होगा। उसने उस लिफाफे को दुकान के अंदर रख दिया। इस दौरान दुकानदार के दिमाग में ड्रग्स वाली बात घूम रही थी। उसने दुकान का सीसीटीवी कैमरे की जांच की। दुकानदार को एक महिला काउंटर के पास झुकते हुए नजर आई। दुकानदार के ध्यान में यह बात भी आई कि जब महिला काउंटर के नीचे झुकी थी तब उससे एक अज्ञात युवक  ने बातों में उलझा रखा था। दुकानदार ने पुलिस को दुकान पर बुलाया और सीसीटीवी फुटेज दिखाया। सीसीटीवी फुटेज में महिला दुकान की ओर आते नजर आ रही है। उसके हाथ में लिफाफा नजर आ रहा है, जो लिफाफा मोबाइल दुकान के काउंटर के नीचे मौका मिलने पर महिला ने रखा था। पुलिस दस्ते ने मोबाइल दुकान के काउंटर के नीचे से 37 हजार 900 रुपए की करीब 3.79 ग्राम एमडी ड्रग्स  जब्त किया, जो दुकानदार को फंसाने के लिए रखा गया था।

कन्नी ने दिया था निकिता को लिफाफा
निकिता ने पुलिस को बताया कि उसे अमरिंदसिंह बग्गा ने टेलिफोन एक्सचेंज चौक पर भेजा था। उसके साथ मनमीतसिंह भी आया था। वहां पर िनकिता को कन्नी नामक व्यक्ति मिला, जिसने उसे एक लिफाफा दिया, जिसमें करीब 3.79 ग्राम एमडी ड्रग्स था। पुलिस ने 2 मोबाइल फोन और दो दोपहिया वाहन सहित करीब 1 लाख 87 हजार रुपए का माल जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी अमरिंदरसिंह उर्फ  गाैरव बग्गा क्वेटा काॅलाेनी लकड़गंज और कन्नी नामक आरोपी को फरार बताया है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। मादक पदार्थ विरोधी दस्ते के सहायक पुलिस निरीक्षक बयाजीराव कुरले व सहयोगियों ने कार्रवाई की। 

Created On :   7 Dec 2020 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story