दैनिक भास्कर हिंदी:  हत्या के आरोपी सगे भाईयों को जीवन भर की जेल

April 26th, 2019

 डिजिटल डेस्क ,कटनी। जमीन के विवाद पर पड़ोसी युवक की हत्या करने वाले दो सगे भाइयों के इस कृत्य को अदालत ने जघन्य मानते हुए दोनों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इस संबंध में बताया गया है कि बहोरीबंद थाना क्षेत्र के ग्राम हिनौती में राजेन्द्र सोनी की हत्या करने वाले दो सगे भाईयों को जिला एवं सत्र न्यायालय के चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश ने आजीवन कारावास से दण्डित किया है। मामले की पैरवी अपर लोक अभियोजक शैलेन्द्र कुमार नागोत्रा ने की। छह वर्ष पहले 2013 में मृतक राजेन्द्र सोनी अपने साथी संदीप सेन के साथ खेत में बोवनी करने गया हुआ था। जमीनी रंजिश को लेकर कलाल यादव और उसका भाई दुज्जी यादव ने राजेन्द्र सोनी के साथ विवाद करते हुए उसके ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिससे घायल राजेन्द्र सोनी की मौत हो गई। पुलिस ने मामला कायम करते हुए चालान न्यायालय में पेश किया। जहां से आरोपियों को सजा सुनाई गई।

दो सटोरिए चढ़े  पुलिस के हत्थे
माधवनगर पुलिस ने दो सटोरियों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। पौनिया रोड निवार में दबिस देकर पुलिस ने टिंका उर्फ  संतोष चौबे पिता विष्णुदत्त चौबे को सट्टा पट्टी काटते हुए रंगे हाथों पकड़ा। सटोरिए के पास से एक नग सट्टा पर्ची व 440 रुपए नगद जब्त किए गए। इसी प्रकार माधवनगर स्थित एक मैदान में पुलिस ने हरमिन्दर पिता हरदेव सिंह को पकड़ा जो सट्टा पट्टी के माध्यम से अंकों पर दांव लगा रहा था। आरोपी के कब्जे से एक नग सट्टा पर्ची व नगदी 780 रुपए जब्त कर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई।

बका लेकर घूम रहा था युवक
कटनी। अपराधिक मंसूबे से धारदार हथियार लेकर घूम रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर प्रकरण किया है। जानकारी अनुसार पुलिस ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान जोबीकला में राकेश विश्वकर्मा पिता स्व. नन्हूलाल विश्वकर्मा को पकड़ा जिसके पास से बका बरामद कर आम्र्स एक्ट की कार्रवाई की गई है।

खबरें और भी हैं...