दैनिक भास्कर हिंदी: छोटे भाई की बारात जाने से पहले उठी दो भाइयों की अर्थी-बस ने कुचला

May 11th, 2018

डिजिटल डेस्क सीधी। शहर के अंधियारखोह जमोड़ी मुख्य मार्ग में एक यात्री बस ने बाइक सवार को कुचल दिया। जिससे दो लोगों की जहां मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना आज शुक्रवार की सुबह करीब 11.30 बजे की है। मृतक युवकों के घर से आज बारात जानी थी जिसके लिए वह खरीददारी करने बाजार गये थे। जहां से वापस घर लौट रहे थे। 

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जमोड़ी चौकी अंतर्गत ग्राम नौगवां दर्शन सिह निवासी प्रदीप केवट पिता रामप्रसाद केवट 35 वर्ष के छोटे भाई की आज शुक्रवार को शादी थी इसके लिए शाम को ग्राम कुर्वाह उसकी बारात जानी थी। वैवाहिक कार्यक्रम के चलते घर में काफी संख्या में रिश्तेदार आए हुए थे। सुबह करीब 10 बजे प्रदीप केवट अपने चचेरे भाई विजय केवट पिता रामकरण केवट उम्र 35 वर्ष एवं अमित केवट पिता महावीर केवट उम्र 28 वर्ष के साथ तीनों बाइक में सवार होकर शहर स्थित मण्डी में सब्जी खरीदने के लिए गए थे। जहां सब्जी की खरीददारी करने के बाद तीनों बाइक में सवार होकर गांव वापस जा रहे थे।

 

बताया गया है कि घर वापसी के दौरान रास्ते में तीनों थोड़ी-थोड़ी शराब पी ली थी। तीनों युवक 11.30 बजे अंधियारखोह स्थित मोड़ पर पहुंचे तो सामने से जा रही बस क्रमांक एमपी 17 पी 528 को ओव्हरटेक कर जैसे ही आगे निकलने का प्रयास किया तो मोड़ के चलते बस का पिछला हिस्सा बाइक से टकरा गया जिससे तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित हो गई और बाइक सवारों के गिरते ही बस का पिछला चक्का विजय केवट एंव अमित केवट को रौंदते हुए आगे निकल गया। इस दौरान बाइक में सबसे पीछे बैठा प्रदीप केवट झटका लगने से सड़क की डिवाइडर के लिये निर्मित नाली में जा गिरा। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

 

घटना के बाद चालक बस को लेकर अपने गंतव्य की ओर बढ़ता ही रहा। जिसे सूचना पर चुरहट पुलिस द्वारा जब्त कर लिया गया। जानकारी मिलने पर मौके से पहुंची जमोड़ी पुलिस घायल युवक को अस्पताल भेजा एवं पंचनामा उपरांत मृतक युवकों के शव को पीएम के लिये मर्चुरी भवन भेजा जहां पीएम बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

 

चुरहट पुलिस ने पकड़ी बस, चालक पर मामला दर्ज

 


बाइक सवारों को रौंदने के बाद चालक घटना स्थल पर बस को रोंकने के बजाय लेकर भाग निकला। घटना की जानकारी मिलने पर जमोड़ी चौकी पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुये चुरहट थाना पुलिस को बस को अपने कब्जे में लेने का आग्रह किया गया। जिसके चलते बस के चुरहट पहुंचते ही पुलिस ने सभी सवारियों को नीचे उतारकर बस को अपने कब्जे में ले लिया। जहां से बस को जमोड़ी चौकी लाया गया। जमोड़ी पुलिस चौकी में आरोपी बस चालक के विरूद्ध धारा 279, 337, 304ए आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

 

बारात जाने से पहले घर से उठी अर्थी

वैवाहिक कार्यक्रम के चलते पीड़ित परिवार के घर से आज बारात जानी थी, लेकिन इसके पहले ही घर के दो युवकों की अर्थी उठ गई। इस हादसे के कारण केवट परिवार में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं है। चचेरे भाईयों की मौत से पूरा परिवार गमगीन हो गया है। बारात जाने की तैयारी की जगह पीडि़त परिवार मृतक युवकों के अंतिम संस्कार में व्यस्त हो गया।