दैनिक भास्कर हिंदी: पिकनिक मनाने गए दो दोस्तों की सोन नदी में डूबने से मौत

May 5th, 2019

डिजिटल डेस्क, शहडोल। सोन नदी के खेतौली घाट पर रविवार सुबह दो दोस्तों की डूबने से मौत हो गई। दोनों अपने दोस्तों के साथ यहां पिकनिक मनाने आए थे। बर्तन धोते समय एक बच्चे का पैर फिसला और वह गहरे पानी में चला गया, अपने दोस्त को डूबते हुए देखकर वह उसेे बचाने के लिए दूसरा बच्चा भी नदी में उतर गया और दोनों पानी में डूबने लगे। बाहर खड़े बच्चों से शोर मचाया, लेकिन जब तक गांव के लोग वहां पहुंचते दोनों की मौत हो चुकी थी।

कक्षा दसवी में पढ़ते थे मृतक
जिन बच्चों की मौत हुई उनमें से एक कैपिटल बस वाले जसपाल भाटिया का एकलौता पुत्र चरणजीत भाटिया और दूसरा गुरुद्वारे के ज्ञानी धरम सिंह का एकलौता पुत्र सुखमीत सिंह है। दोनों 14 वर्ष के थे और इस वर्ष कक्षा 10वीं में पहुंचे थे।

ऐसे हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक घरौला मोहल्ला के बच्चे भजन-कीर्तन करने गुरुद्वारा जाते हैं। यहां हारमोनियम एवं तबला भी सिखाया जाता है। बच्चों ने रविवार को गुरुद्वारे में भजन कीर्तन करने के बजाय सोन नदी के खेतौली घाट में जाने की योजना बनाई। सुबह करीब 7 बजे करीब एक दर्जन बच्चे शहडोल से लगभग 20 किमी दूर सोन नदी के खेतौली घाट पर पहुंच गए। यहां पर यहां पर भजन कीर्तन किया। खाना पीना हुआ। करीब 10 बजे एक बच्चा बर्तन धोते समय गहरे गड्ढे में फिसल गया। वह बच्चा डूबने लगा तो उसे बचाने के चक्कर में दूसरा भी कूद गया। दोनों को तैरना नहीं आता था, इसलिए ये दोनों बच्चे गहरे पानी में डूब गए।

अस्पताल में लगी लोगों की भीड़
घटना की सूचना मिलते ही जिला चिकित्सालय में लोगों की भीड़ लग गई। करीब 12 बजे बच्चों के शव हॉस्पिटल लाए गए। तब तक हॉस्पिटल में लोगों का तांता लग गया था। वहीं घटना के बाद से दोनों बच्चों के परिवार में शोक का महौल व्याप्त है। माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।