किसान आत्महत्या : आर्थिक तंगी से जूझ रहे दो किसानों ने की खुदकुशी

Two farmers committed suicide due to bank loan in wardha
किसान आत्महत्या : आर्थिक तंगी से जूझ रहे दो किसानों ने की खुदकुशी
किसान आत्महत्या : आर्थिक तंगी से जूझ रहे दो किसानों ने की खुदकुशी

डिजिटल डेस्क, वर्धा। आर्थिक कठिनाइयों से तंग आकर विदर्भ के दो और किसानों ने खुदकुशी कर ली। यह घटनाएं वर्धा जिले के समुद्रपुर एवं यवतमाल जिले के बाभुलगांव तहसील की बतायी जाती हैं। जिले के समुद्रपुर तहसील अंतर्गत सावरखेड़ा निवासी किसान निरंजन सोनबाजी कांबले (45) ने मंगलवार दोपहर 2 बजे अपने ही घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसके पास 10 एकड़ खेती है और उस पर बचत समूह, फाइनांस कंपनी तथा साहूकार का करीब 3 लाख का कर्ज बकाया था।

बीज खरीदने तक के लिए उसके पास रुपये न होने के कारण उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। इसी प्रकार यवतमाल जिले की बाभुलगांव तहसील अंतर्गत ग्राम गोंधली निवासी किसान सुधाकर बकाराम उइके (45) ने बुआई के लिए कर्ज न मिलने के कारण खेत में ही कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली। घटना सोमवार रात्रि 10 बजे की बतायी जाती है। मृतक के पुत्र पवन ने बाभुलगांव थाने में घटना की जानकारी दी।

सुधाकर की मां तुलसाबाई बकाराम उइके पर घारफल ग्राम का विविध कार्यकारी सोसाइटी का 46 हजार रुपए का कर्ज तथा उसका 46 हजार रुपये का ब्याज इस प्रकार कुल 92 हजार रुपए कर्ज बकाया था। सुधाकर इस सोसाइटी का मेंबर था। उसके पास 6 एकड़ खेती है जिसमें सिंचाई की सुविधा नहीं है। समय पर फसल के लिए कर्ज न मिलने के कारण सुधाकर ने यह कदम उठाया, ऐसी चर्चा है।

Created On :   12 Jun 2018 7:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story