दो प्रेमी युगलों ने मौत को गले लगाया, एक ने फांसी लगाई तो दूसरा ट्रेन के सामने कूदा

two lover couple committed suicide in village of seoni and katni district
दो प्रेमी युगलों ने मौत को गले लगाया, एक ने फांसी लगाई तो दूसरा ट्रेन के सामने कूदा
दो प्रेमी युगलों ने मौत को गले लगाया, एक ने फांसी लगाई तो दूसरा ट्रेन के सामने कूदा

डिजिटल डेस्क, बरही/ कटनी। कटनी-सिंगरौली रेल खंड के पिपरिया कला स्टेशन के समीप प्रेमी युगल ने मालगाड़ी से कटकर जान दे दी। मृतकों में अजय उर्फ अज्जू गोंड़ (22) एवं कल्पना उर्फ बिट्टू गोंड़ (19) निवासी सिमरिया हैं। इसी तरह सिवनी जिले मेंं भी एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर नी।

घटना के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों को कजलियां पर्व पर रात 8 बजे तक गांव में देखा गया था। उसके बाद दोनों अचानक गायब हो गए। दोनों के परिजन दूसरे दिन मंगलवार को खोजबीन करते रहे, लेकिन कहीं पता नहीं चला। उनके परिजनों ने यह सोचकर पुलिस में गुमशुदगी नहीं दर्ज कराई कि एकाध दिन और तलाश करने के बाद नहीं मिलेंगे तब पुलिस की मदद लेंगे। बताया गया है कि मंगलवार की रात दोनों को पिपरिया कला स्टेशन के समीप देखा गया था।

मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात करीब एक बजे मालगाड़ी से किसी के कटने की सूचना गैंगमैन ने स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर की ओर से सुबह 8 बजे थाने में जानकारी दी गई। सूचना पर एएसआई आर.पी.रावत को मौके पर भेजा गया। वहां पहुंचने पर घटना स्थल से कुछ दूर लड़की की भी लाश मिली। दो शवों की जानकारी मिलते पर बरही टीआई ओमकार तिवारी भी घटना स्थल पर पहुंचे। टीआई के अनुसार युवक की सिर गर्दन से कटकर अलग हो गई जबकि युवती के सिर चेहरे एवं हाथ पैर में गंभीर चोटें थीं। दोनों की स्थल पर ही मौत हो चुकी थी।

मोबाइल से हुई शिनाख्त
पुलिस ने बताया कि मौके पर एक मोबाइल पड़ा मिला, जिसकी बैटरी छिटक गई थी। मोबाइल को चालू कर उसमें फीड नम्बरों में डायल करने पर पता चला कि सिमरिया निवासी मृतक अजय सिंह गोंड़ है। मृतक की पहचान होने पर दोनों के परिजनों को सूचना दी गई। परिजनों की उपस्थिति में पंचनामा कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल बरही भेजे एवं पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए।

सिवनी में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाई
सिवनी जिले के किंदरई थाना की कुसमी गांव में  प्रेमी जोड़ों ने फांसी  के फंदे पर झूल कर खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई शवों का पंचनामा कर पोस्मार्टम के बाद उन्हें उनके परिवारजनों को सौप दिया । पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार  ग्राम कुसमी निवासी 21 वर्षीय तिवारी कुशराम का गांव की ही एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था । पिछले दिनों दोनों एक साथ देखे गए थे किंतुआज उनके शव एक पेड़ के पास लटके मिले। एएसपी  गोपाल खांडेल के अनुसार प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का मामला प्रतीत हो रहा है । दोनों ने फांसी लगाई है फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

 

Created On :   29 Aug 2018 11:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story