नबरंगपुर में दो माओवादी गिरफ्तार

Two Maoists arrested in Odishas Nabarangpur
नबरंगपुर में दो माओवादी गिरफ्तार
ओडिशा नबरंगपुर में दो माओवादी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,भुवनेश्वर। ओडिशा के नबरंगपुर जिले में मंगलवार को कथित तौर पर कई अपराधों में शामिल दो माओवादियों को गिरफ्तार किया गया।

डीआईजी, साउथवेस्टर्न रेंज, पंडित राजेश उत्तमराव ने कहा- नबरंगपुर जिले के रायघर पुलिस सीमा के अंतर्गत हतीगांव आरक्षित वन क्षेत्र से विशेष अभियान समूह (एसओजी), जिला स्वैच्छिक बल (डीवीएफ) और सीआरपीएफ के जवानों द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाकर्मियों द्वारा कट्टर महिला कैडर सहित 2 माओवादियों को उठाया गया।

उनकी पहचान मैनपुर नुआपाड़ा डिवीजन के पोजे मंडावी उर्फ अनीता (25) और समुद्र बाग (32) के रूप में हुई है। अनीता छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के मोटोडी गांव की हैं और समुद्र बाग ओडिशा के नुआपाड़ा जिले के सिनापाली ब्लॉक के नंगलबोड का मूल निवासी हैं।

डीआईजी ने कहा कि ये दोनों नबरंगपुर, नुआपाड़ा, कालाहांडी और पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में हिंसा के कई मामलों में शामिल पाए गए हैं। पुलिस ने कहा कि अनीता 2010 में माओवादी समूह में शामिल हुई थी और मैनपुर-नुआपाड़ा डिवीजन में शामिल होने से पहले बोडचटिया स्थानीय संगठन दस्ते (एलओएस) की पार्टी सदस्य के रूप में काम कर रही थी। वह उन्गी के अधीन बाल संगठन से प्रभावित थीं। उन्हें 2020 में क्षेत्र समिति सदस्य (एसीएम) के रूप में पदोन्नत किया गया था और वह 2013 से सक्रिय हैं।

इसी तरह, बाग 2017 में माओवादियों में शामिल हो गया था और तब से मैनपुर-नुआपाड़ा डिवीजन के मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय है। उसने कथित तौर पर चरमपंथियों को जानकारी और अन्य इनपुट प्रदान किए। पुलिस ने कहा कि बाग विद्रोहियों को दवाएं और अन्य आवश्यक सामान भी मुहैया करा रहा था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Jan 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story