कन्हैयालाल की हत्या करने वाले रियाज के टारगेट पर थे उदयपुर के और भी दो लोग

Two more people from Udaipur were on the target of Riyaz, who killed Kanhaiyalal
कन्हैयालाल की हत्या करने वाले रियाज के टारगेट पर थे उदयपुर के और भी दो लोग
राजस्थान कन्हैयालाल की हत्या करने वाले रियाज के टारगेट पर थे उदयपुर के और भी दो लोग

डिजिटल डेस्क,जयपुर।  राजस्थान के उदयपुर में 28 जून को हुई कन्हैयालाल की हत्या के मामले की जांच एनआईए(राष्ट्रीय जांच एजेंसी) कर रही है।इस मामले में आरोपियों का कनेक्शन पाकिस्तान से होने की बात पहले ही सामने आ चुकी है।अब इस हत्याकाडं की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है। इस मामले से जुड़ी नई-नई बातें सामने आ रही है। हाल ही में इस मामले पर सामने आये एक व्यक्ति ने चौका देने वाले खुलासे किए है।

युवक ने बताया कि कन्हैयालाल के हत्यारे रियाज अत्तारी और उसकी गैंग के निशाने पर उदयपुर शहर के ही दो लोग और थे जिसमें एक नामी व्यापारी शामिल थाआज तक की खबर की माने तो युवक ने उन्हें बातचीत के दौरान बताया कि व्यापारी की हत्या करने की जिम्मेदारी एक व्यक्ति को दी गई थी।जिसने व्यपारी को धमकी भी दी थी। धमकी मिलने के बाद व्यवसायी उदयपुर छोड़कर भाग गया।पुलिस ने इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।शख्स ने बताया कि रियाज राजस्थान में  दावत-ए-इस्लामी का स्लीपर सेल खड़ा कर रहा था।जिसके लिए रियाज उदयपुर में रहकर। यहां के अलग-अलग मुस्लिम बहुल्य इलाकों में कमरे की तलाश में रहता था। ताकि वहां रहकर वो समाज के लोगों का ब्रैन वॉश कर सके । 

लालच देकर जोड़ता था लोगों को 

रियाज लोगों को टारगेट करके उन्हें कई तरह के लालच देकर उनको दावत-ए-इस्लामी से जोड़ता था।एनआई के सामने इस बात का खुलासा एक शख्स ने किया है। ऑटो चलाने वाले इस व्यक्ति ने बताया कि वे भी उसी इलाके में रहता है, जहां रियाज और गौस मोहम्मद किराए पर कमरा लेकर रहते थे।उसकी मुलाकात रियाज से एक दुकान में हुई थी।इसी दौरान रियाज ने उससे कहा कि तुम दावत-ए-इस्लामी से जुड़ो और चंदा इकट्ठा करो और नवाज के लिए मेरे पास आओ।इस काम के लिए बाहर भी जाना पड़ता है। रियाज ने इस शख्स को दावत-ए-इस्लामी से जुड़ने के लिए लालच देकर ये भी कहा था कि इससे जुड़ने से तुम्हें बरकत मिलेगी।इसी तरीके से रियाज ने कन्हैया लाल की हत्या में गिरफ्तार आसिफ और मोहसिन को एक दुकान में मुलाकात के दौरान जोड़ा था।इस तरह रियाज और भी लोगों को तरह-तरह की बातें बताकर और लालच देकर दावत-ए इस्लामी से जुड़ने के लिए कहता था।


इस शख्स ने ये भी बताया कि रियाज कन्हैया की हत्या पहले खुद नहीं करना चाहता था। इसका जिम्मा उसने आसिफ और मोहसिन को दिया था । इस काम को करने के लिए जब इन दोनों ने इनंकार कर दिया तो आखिर में रियाज और मोहम्मद ने 28 जून को कन्हैया की दुकान में कपड़े सिलवाने के बहाने जाकर नाप लेते वक्त कन्हैया पर हमला करके बर्बरतापूर्ण तरीके से उसकी हत्या कर दी।वहीं इस घटना को अजांम देने में आसिफ और मोहसिन भी इन दोनों के साथ थे। इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

वहीं , इस घटना की जांच कर रही एजेंसियों ने दावत-ए-इस्लामी से जुड़े दो शख्स  वसीम अटारी और अख्तर राजा को हिरासत में लिया है। इनसे इस मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है। ये दोनों शख्स उदयपुर के रहने वाले है। इनमें से एक शख्स वसीम अटारी रियाज का रिश्तेदार भी है बताया जा रहा है कि  ये दोनों गौस मोहम्मद के साथ पाकिस्तान ट्रेनिंग लेने भी गए थे।जानकारी ये भी मिली है, कि वसीम भी लोगों को दावत-ए-इस्लामी से जोड़ने का कार्य कर रहा था।बाते दें कि वसीम कस्टडी में है और इससे पूछताछ हो रही है। कयास लगाए जा रहे है कि पूछताछ के बाद और भी कई राज सामने आ सकते है। 

Created On :   4 July 2022 2:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story