दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र : नक्सलियों ने अपहरण कर दो लोगों को मार डाला, जांच के आदेश

September 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, गडचिरोली। नक्सल प्रभावित एटापली तहसील के गट्टा पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत आने वाले ताड़गुंडा मार्ग पर दो लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई। शनिवार रात नक्सलियों ने दो की हत्या की। मृतकों में एक का नाम सोनू पदा, जो छत्तीसगढ़ के उलीया गांव का रहने वाला है, और दूसरे का नाम सोमजी पदा बताया जा रहा है। दोनों लोगों का अपहरण करने के बाद उन्हें एटापली लाकर हत्या की गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

इससे पहले सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली थी। बोरिया के जंगल में जवानों के साथ मुठभेड़ के दौरान 14 नक्सली मारे गए थे। सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई में नक्सली नेता साईनाथ और सिनू ढेर हो गए थे। मारे गए नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ था। जबकि उसी दौरान छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के घने जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक अधिकारी शहीद हो गया था। पुलिस उपमहानिरीक्षक (दक्षिण बस्तर) सुंदरराज पी ने बताया कि सीआरपीएफ की टीमें शुक्रवार रात किस्ताराम थाना क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही थीं. इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हुई थी।

इस बार नक्सलियों ने इलाके में दहशत फैलाने के लिए दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया। इस काम को अंजाम देने के लिए दोनो को बंधक बनाया गया था। इसके बाद उनकी बेरहमी से हत्या कर दी। इस वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। 
 

खबरें और भी हैं...