comScore

हवलदार सहित 2 पुलिसकर्मी रिश्वत लेते गिरफ्तार

हवलदार सहित 2 पुलिसकर्मी रिश्वत लेते गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एसीबी (भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग) ने  दो स्थानों पर कार्रवाई करते हुए एक पीएसआई, एक हवलदार सहित 3 को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई से शहर से लेकर ग्रामीण पुलिस महकमे में हड़कंप मचा रहा। 

बियर ला रहे युवक के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए 3 हजार रुपए मांगे  कलमेश्वर निवासी एक शराब विक्रेता की दुकान सावनेर में है। दो दिन पूर्व उसने कलमेश्वर की एक दुकान से बियर खरीदी और सावनेर के लिए निकला। आरोप है कि रास्ते में सावनेर थाने के पीएसआई निशांत जुनोनकर (40) ने उसे पकड़ लिया। कार्रवाई की धमकी देने लगे। इसके बदले 3 हजार रुपए निशांत ने मांगे। इसके लिए निशांत ने रिश्वत की रकम सावनेर में ही कुणाल ढाबे पर सागर गजरे (23) नाम के एक युवक को देने को कहा। सागर सावनेर का ही रहने वाला है। इस बीच पीड़ित शराब विक्रेता ने एसीबी में शिकायत कर दी। एसीबी ने शुक्रवार को ढाबे पर रिश्वत की रकम के साथ निशांत जुनोनकर और सागर को पकड़ लिया। 

कपिलनगर के हवलदार ने प्रकरण दर्ज नहीं करने के बदले मांगे थे 3 हजार रुपए : कपिल नगर थाने के हवलदार मनोहर पाटील ने प्रकरण दर्ज नहीं करने के बदले तीन हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इस हवलदार को एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा है। पीड़ित युवक का आरोप है कि उसके खिलाफ धमकी देने का मामला थाने पहुंचा था। शिकायत के आधार पर हवलदार ने युवक को थाने बुलाया। पहले उसे धमकाया। बाद में उसने प्रकरण को गंभीर बताते हुए उसके खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करने की चेतावनी दी। युवक के हाथ-पांव फूल गए। मनोहर पाटील ने प्रकरण दर्ज नहीं करने के बदले में युवक से तीन हजार रुपए की रिश्वत मांगी। सौदा ढाई हजार रुपए में तय हुआ। युवक ने अपने एक िमत्र के साथ जाकर एसीबी में शिकायत कर दी। शुक्रवार की शाम एसीबी ने मनोहर पाटील को ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

कमेंट करें
ZlGDb