झारखंड के पलामू में मिड डे मिल के गर्म टब में गिरने से दो बहनों की मौत

Two sisters died after falling into the hot tub of Mid Day Mill in Palamu, Jharkhand
झारखंड के पलामू में मिड डे मिल के गर्म टब में गिरने से दो बहनों की मौत
दुखद घटना झारखंड के पलामू में मिड डे मिल के गर्म टब में गिरने से दो बहनों की मौत

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के पलामू जिला अंतर्गत तरहसी प्रखंड के एक सरकारी मिडिल स्कूल में मिड डे मिल पकाए जाने के दौरान चावल के गर्म पानी (माड़) से भरे टब में गिरने से झुलसी दो बच्चियों ने दम तोड़ दिया। दोनों बच्चियां आपस में बहन थीं। इन दोनों को इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में दाखिल कराया गया था। मंगलवार की देर शाम छोटी बहन ब्यूटी कुमारी और बुधवार सुबह बड़ी बहन शिबू की मौत हो गई। ये दोनों स्थानीय ग्रामीण परमेश्वर साहू की बेटियां थीं। कुछ घंटे के अंतराल में दोनों बच्चियों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।

बताया गया कि बीते 24 नवंबर को तरहसी प्रखंड की सेलारी पंचायत के छेचानी मध्य विद्यालय में मिड डे मिल बनाए जाने के बाद चावल का गर्म पानी (माड़) खुले टब में रख दिया गया था। इस स्कूल के पास एक आंगनबाड़ी केंद्र भी चलता है। यहां पढ़ने आई दोनों बच्चियां खेलते हुए स्कूल के मैदान के पास पहुंचीं और गर्म माड़ के टब में गिर पड़ीं। दोनों को इलाज के लिए पहले मेदिनीनगर के एमआरएमसीएच में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए रांची रिम्स लाया गया था। जिला प्रशासन ने इनके इलाज के लिए 50 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की थी।

इधर इस घटना के बाद प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी परमेश्वर साव ने स्कूल की सचिव सह प्रधानाध्यापिका उमा देवी को शो कॉज करते हुए उनके पद से हटा दिया है। मिड डे मिल की संयोजिका शोभा देवी और रसोईया कालो देवी एवं सविता देवी को कार्य मुक्त कर दिया गया है। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story