लोअर प्राइमरी स्कूल के दो छात्र कोरोना वायरस पॉजिटिव

two students of lower primary school corona virus positive
लोअर प्राइमरी स्कूल के दो छात्र कोरोना वायरस पॉजिटिव
केरल लोअर प्राइमरी स्कूल के दो छात्र कोरोना वायरस पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अब नोरोवायरस चिंता का विषय बन गया है। तिरुवनंतपुरम के विझिंजम में लोअर प्राइमरी स्कूल के दो छात्र नोरोवायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, डायरिया और उल्टी की शिकायत के बाद अस्पताल में 42 छात्रों को भर्ती किया गया था, जब उनके सैंपल की जांच की गई तो दो छात्रों की रिपोर्ट नोरोवायरस पॉजिटिव आई।

बताया जा रहा है कि नोरोवायरस पॉजिटिव छात्र उचकाड़ा के एलएमएलपी स्कूल में पढ़ते हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि नोरोवायरस दूषित खाने और पानी से फैलता है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि नोरोवायरस आमतौर पर दो दिनों तक रहता है, लेकिन इसका अधिक प्रभाव नहीं होता है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि नोरोवायरस से पीड़ित व्यक्ति में डिहाइड्रेशन की शिकायत हो सकती है। संक्रमण से ठीक होने के बाद एक हफ्ते तक शरीर कमजोर रहता है। नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा कि नोरोवायरस से बचाव के लिए नियमित रूप से हाथ धोना चाहिए। फलों और सब्जियों का इस्तेमाल करने से पहले गर्म पानी में अच्छी तरह से धोना चाहिए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jun 2022 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story