दैनिक भास्कर हिंदी: सीतापुर के बाद अब गाजियाबाद में कुत्ते के हमले से मासूम की मौत

May 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आवारा कुत्तों के हमले में एक बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। इससे पहले सीतापुर में आवारा कुत्तों ने बच्चों की जान ली थी।

गाजियाबाद के मोदीनगर में अपने घर के बाहर खेल रही 2 साल की बच्ची पर कुत्तों ने हमला कर दिया और उसे खींचकर गन्ने के खेत में ले गए। कुत्तों के काटने से बच्ची की मौत हो गई। यह घटना सोमवार दोपहर 2:30 बजे हुई। इस बच्ची का नाम शिवानीया बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक शिवानीया घर के बाहर खेल रही थी, इसी दौरान एक आवारा कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया। मोदी नगर के सर्कल ऑफिसर धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि लड़की के पिता नीटू, एक इलेक्ट्रीशियन हैं और काम के लिए बाहर थे, जबकि उसकी मां पायल भी पानी लाने के लिए बाहर चली गई थी और लड़की को घर के बाहर खेलना छोड़ दिया था। जब वह घर लौटी तो बच्ची गायब थी। बहुत खोजने के बाद एक खेत में लहूलुहान हालत में मिली और उसे कुत्तों ने घेर रखा था। इलाके के लोगों ने बताया कि भीमनगर कॉलोनी में भी पिछले कई दिनों से कुत्तों का आतंक है। ये कुत्ते गली में घूम रहे बच्चों पर हमला कर देते है।

 

 

Related image

 

ऑन-ड्यूटी डॉक्टर अभिषेक ने कहा कि अस्पताल लाए जाने से पहले ही बच्ची की मृत्यु हो चुकी थी। घायल बच्ची को स्थानीय काउंसिलर सहित 25-30 लोगों द्वारा लाया गया था। 

 

Image result for Minor girl dies in Ghaziabad after being 'mauled by stray dogs'

 

सीतापुर में कुत्तों के हमलों से 14 की मौत


इससे पहले उत्तर प्रदेश के सीतापुर में कुत्तों के हमलों से अब तक 14 मौत हो चुकी हैं। गौरतलब है कि सीतापुर के खैराबाद इलाके में कुत्तों द्वारा हमला करने के बाद हाल ही में एक 55 वर्षीय महिला भी घायल हो गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेअ पने प्रशासन को क्षेत्र में आवारा कुत्तों पर निगरानी रखने का निर्देश दिया था।