उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा - सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा

Uddhav Thackeray resigns - BJP preparing to form government
उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा - सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा
महाराष्ट्र उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा - सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा
हाईलाइट
  • उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा - सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक घमासान के बीच आखिरकार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गुरुवार को विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट को रोकने की तमाम कोशिशें नाकाम होने के बाद विश्वास मत पर मतदान होने से एक दिन पहले बुधवार को ही उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

भाजपा ने उद्धव ठाकरे के इस्तीफे को महाराष्ट्र की जनभावना और लोकतंत्र की जीत बताते हुए कहा है कि उद्धव ठाकरे को काफी पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए।महाराष्ट्र से जुड़े भाजपा के एक दिग्गज नेता ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि शिवसेना में हुई बगावत के बाद उद्धव ठाकरे सरकार अल्पमत में आ गई थी और इस सरकार को जाना ही था।भाजपा द्वारा सरकार गठन के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए भाजपा नेता ने कहा कि मुंबई में पार्टी के विधायक दल की बैठक हो रही है और इसी में भविष्य की रणनीति तैयार की जाएगी।

सूत्रों की मानें तो शिंदे गुट के समर्थन से भाजपा राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी के समक्ष जल्द ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। हालांकि, उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के बाद अब एकनाथ शिंदे को यह तय करना है कि वो और उनके साथी विधायक किस पार्टी के नाम से अपने आपको परिभाषित करेंगे और राज्यपाल के समक्ष भाजपा के सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jun 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story