उद्धव ठाकरे का सरकार पर वार : जनता के असंतोष से झुकी मोदी सरकार

udhav attacked on modi after reduction in GST
उद्धव ठाकरे का सरकार पर वार : जनता के असंतोष से झुकी मोदी सरकार
उद्धव ठाकरे का सरकार पर वार : जनता के असंतोष से झुकी मोदी सरकार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जीएसटी दरों में कमी के फैसले का जहां ओर स्वागत किया तो दूसरी और सरकार पर हमला करने में भी नहीं चुकें। उद्धव ने मोदी सरकार से पूछा कि इतने दिनों तक जीएसटी के तहत वसूल किए गए पैसे वापस होंगे क्या? उद्धव ने कहा कि जीएसटी दरों में कटौती के फैसले से साबित होता है कि सरकार जनता के विरोध के बाद मजबूरी में झुकने को तैयार हुई है। उन्होंने कहा कि इसी तरह जागरूक रह कर आवाज उठाने से सरकार झुकेगी।    

शनिवार को एक कार्यक्रम में उद्धव ने कहा कि केंद्र सरकार ने विभिन्न टैक्स लाद कर जनता को मुश्किल में डाल दिया है। ऐसे में लोग कैसे दिवाली मनाए। उद्धव ने कहा कि यह अच्छा फैसला हैं लेकिन इसे दिवाली भेंट नही कहा जा सकता। यह जनता की जीत है। लोगों के असंतोष के चलते केंद्र सरकार को यह फैसला लेना पड़ा है। उन्होंने कहा कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक चुटकुला खुब चल रहा है कि होटल में खाना खाने जाने पर बगल में दो थाली रखनी पड़ती है। एक राज्य जीएसटी के लिए दूसरी केंद्र की जीएसटी के लिए।

टैक्स में वृद्धि से देश में नाराजगी है। उद्धव ने दावा किया कि शिवसेना के मंत्रियों ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में तीन विषय रखे थे, जिसमें से दो मामलों पूरे हो गए हैं। इसके लिए राज्य सरकार का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। पहला मामला आगनवाडी सेविकाओं का था जबकि दूसरा रेलवे फुटओवर ब्रिज से फेरीवालों को हटाने का मसले पर फैसला हो चुका है। जबकि तीसरा विषय सुरक्षा रक्षकों का था। मुझे उम्मीद है कि इस बारे में भी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जल्द फैसला लेंगे। राज्य में बिजली कटौती को लेकर भी उद्धव ने राज्य सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि क्या सरकार को पहले से नहीं पता था कि कोयले की कमी होने वाली है।

Created On :   7 Oct 2017 2:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story