संभाग राज्यस्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता की विजेता बनी उज्जैन, भोपाल को 5-2 से हराया

Ujjains team defeated Bhopal by 5-2 in the inter-state state-level football competition
संभाग राज्यस्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता की विजेता बनी उज्जैन, भोपाल को 5-2 से हराया
संभाग राज्यस्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता की विजेता बनी उज्जैन, भोपाल को 5-2 से हराया

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग के खेल कैलेंडर अनुसार बालाघाट के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में खेली जा रही अंतरसंभाग राज्यस्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में आज 12 अक्टूबर को खेले गये फाइनल मुकाबले में उज्जैन की टीम ने भोपाल को 5-2 से पराजित कर अंतरसंभाग राज्यस्तरीय फुटबॉल चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

रोमांचक रहा मुकाबला
आज 12 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से उज्जैन और भोपाल के बीच फायनल मुकाबला खेला गया। जिसमें पहले हाफ में 1-0 से आगे चल रही भोपाल पर दूसरे हाफ में उज्जैन की टीम ने दबाव बनाते हुए एक के बाद एक पांच गोल कर भोपाल को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। फायनल मुकाबले के समापन और पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ के प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोकचंद कोचर, विशिष्ट अतिथि जटाशंकर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. पी.के. जैन, वरिष्ठ व्याख्याता डॉ. आर.के. सोनवाने, गोंविद सिरसाठे मौजूद थे।

यूनिक आईडी कार्ड की व्यवस्था
पुरस्कार वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोकचंद कोचर ने खिलाडिय़ों के मैदान में किये गये प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि फुटबॉल का खेल जुनुन का खेल है। प्रदेश में फुटबॉल खेल और खिलाडिय़ो को आगे ले जाने संघ लगातार प्रयास कर रहा है। यह सही है कि फुटबॉल खिलाडिय़ों को वह सुविधायें नहीं मिल पा रही है जो उन्हें मिलनी चाहिये किन्तु संघ खिलाडिय़ों को बेहतर सुविधायें मिलें, इसके लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि पहली बार फुटबॉल संघ ने आधार की तरह प्रदेश के सभी फुटबॉल खिलाडिय़ों के लिए एक यूनिक आईडी कार्ड की व्यवस्था की है, जिससे उस कार्ड के माध्यम से खिलाड़ी कहीं भी रहे, वह फुटबॉल संघ से जुड़कर खेल सकता है। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. पी.के. श्रीवास्तव ने दोनो ही टीमों को बधाई देते हुए कहा कि खिलाड़ी और मेहनत कर खेल में नई उंचाईयों को छुये। प्रतियोगिता के समापन और पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में अतिथियों के हस्ते विजेता उज्जैन संभाग की टीम को विजेता शील्ड और उपविजेता भोपाल संभाग की टीम को उपविजेता शील्ड के साथ ही खिलाडिय़ों को व्यक्तिगत भी पुरस्कृत किया गया। इस प्रतियोगिता में जबलपुर, रीवा, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर एवं सागर संभाग की टीमों ने हिस्सा लिया था।

 

Created On :   12 Oct 2018 1:37 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story