यूकेएसएसएससी ने ये 3 परीक्षाएं की रद्द, निर्णय को लेकर चयनित छात्र हुए लामबंद, कराया मुंडन

UKSSSC canceled these 3 exams, selected students mobilized for the decision, shaved
यूकेएसएसएससी ने ये 3 परीक्षाएं की रद्द, निर्णय को लेकर चयनित छात्र हुए लामबंद, कराया मुंडन
उत्तराखंड यूकेएसएसएससी ने ये 3 परीक्षाएं की रद्द, निर्णय को लेकर चयनित छात्र हुए लामबंद, कराया मुंडन

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आज बड़ा फैसला किया है। स्नातक परीक्षा स्तरीय, वन दरोगा, सचिवालय रक्षक की परीक्षा दोबारा कराई जाएगी। क्योंकि इन परीक्षाओं में नकल होने की बात सामने आई थी। जिसकी जांच चल रही है।

वही कनिष्ठ सहायक वैयक्तिक सहायक, पुलिस रैंकर्स वाहन चालक, कर्मशाला अनुदेशक, मत्स्य निरीक्षक, मुख्य आरक्षी दूरसंचार की परीक्षा के बारे में आयोग ने शासन को पत्र लिखा है। शासन के अनुमति के बाद ही इसके बारे में कोई फैसला किया जाएगा।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के चेयरमैन जीएस मार्तोलिया का कहना है कि ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने पिछली परीक्षाओं में नकल की थी। उन्हें इस बार परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही स्नातक स्तरीय वन दरोगा, और सचिवालय रक्षक की भर्ती मार्च में शुरू कर दी जाएगी। आयोग पूरी परीक्षा में पारदर्शिता बनाने के लिए कई तरह के कदम उठा रहा है।

उधर,उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के निर्णय को लेकर चयनित छात्र लामबंद हुए। यहां रायपुर स्थित अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के मुख्यालय के बाहर छात्रों ने मुंडन संस्कार करवाया। आक्रोशित छात्रों ने यूकेएसएसएससी के निर्णय के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कई चयनित छात्र भी शामिल हुए। परीक्षा को दोबारा कराए जाने को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि,आयोग ने तीन भर्ती परीक्षाओं को दोबारा कराने का निर्णय लिया है। इसमें स्नातक स्तरीय, सचिवालय रक्षक व वन दरोगा परीक्षा को दोबारा कराने का निर्णय लिया गया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Dec 2022 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story