बॉर्डर होगी सील , पांढुर्ना में बनेंगे बैरियर- पुलिस अधिकारियों की बनेगी संयुक्त टीम

Under the preparations of Vidhansabha election, boundaries linking Madhya Pradesh and Maharashtra will be sealed
बॉर्डर होगी सील , पांढुर्ना में बनेंगे बैरियर- पुलिस अधिकारियों की बनेगी संयुक्त टीम
बॉर्डर होगी सील , पांढुर्ना में बनेंगे बैरियर- पुलिस अधिकारियों की बनेगी संयुक्त टीम

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। विधानसभा चुनावों की तैयारियों के तहत अक्टूबर में मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र को जोडऩे वाली सीमाओं को सील कर दिया जाएगा। बॉर्डर एरिया में दो चेकपोस्ट बनाने की प्लॉनिंग अधिकारियों की है। एक पोस्ट मध्यप्रदेश में तो दूसरा महाराष्ट्र में बनेगा। इन बैरियरों को बनाने का सबसे बड़ा कारण चुनाव के दौरान महाराष्ट्र से आने वाली शराब तस्करी पर नकेल कसना है।
विधानसभा चुनावों को अब चंद दिनों का समय बचा है। अवैध गतिविधियों और बॉर्डर एरिया के जरिए मध्यप्रदेश में एंट्री वाले आधा दर्जन से ज्यादा क्षेत्र अधिकारियों ने चिन्हित किए हंै। पहली बैठक में इन क्षेत्रों के लिए मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के अधिकारियों की संयुक्त प्लानिंग तैयार की गई थी। दूसरी बैठक 1 अक्टूबर को आयोजित की जानी है। जिसमें शराबबंदी बैठक का अहम् मुद्दा होगा। अधिकारियों के मुताबिक अवैध शराब तस्करी को रोकने के लिए सौंसर के अलावा पांढ़ुर्ना में भी चेकपोस्ट बनाए जाने हैं।

एक दूसरे से साझा करेंगे प्लॉनिंग
महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के अधिकारी सोशल नेटवर्किंग साइड के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में रहेंगे। कोई संदिग्ध गतिविधि सामने आने पर तुरंत सूचनाओं का आदान प्रदान करते हुए एक साथ कार्रवाई की जाएगी। महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश सीमाओं के चेकपोस्ट में दोनों ही राज्यों के अधिकारी संयुक्त रूप से तैनात रहेंगे।

इसलिए संवेदनशील दो विधानसभाएं
- सौंसर और पांढुर्ना का बड़ा क्षेत्र महाराष्ट्र के नागपुर से जुड़ा हुआ है। दूसरे राज्य की सीमाएं होने के कारण सामानों की आवाजाही आसानी से होती है।
- चुनावों में हर राजनीतिक दल के कार्यकर्ता महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश में आकर चुनाव प्रचार करते हैं। इन दो विधानसभाओं में तो महाराष्ट्र की सीधी दखलंदाजी होती है।
इनका कहना है

1 अक्टूबर को महाराष्ट्र में बैठक का आयोजन किया गया है। जिसमें अवैध शराब बंदी और तस्करी पर नकेल कसने के लिए दोनों ही राज्यों के अधिकारी संयुक्त बैठक करके नई प्लानिंग तैयार करेंगे।सौंसर के अलावा पांढ़ुर्ना में भी चेकपोस्ट बनाए जाने हैं।
दीपम रायचुरा जिला आबकारी अधिकारी

 

Created On :   27 Sep 2018 7:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story